Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

यूपी में गाड़ियों पर धर्म-जाति सूचक शब्दों पर होगा चालान, सीएम योगी ने दिए निर्देश !

नोएडा: वर्तमान में वाहनों पर जाति और धर्म सूचक शब्दों के स्टीकर्स का ट्रेंड चल गया है। लेकिन अब यूपी में ऐसा करने पर आपका चालान काटा जा सकता है। वाहनों पर जाति और धर्म सूचक शब्दों के इस्तेमाल पर अब पुलिस कार्यवाही होगी। इसके निर्देश सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए है। नोएडा में जाति और धर्म सूचक शब्दों तथा काली फिल्म के चलते कई वाहनों के चालान किये गए। नोएडा में ऐसा करने वाले एक हजार वाहनों का चालान किया गया।

- Advertisement -

यातायात पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर रविवार को जाति और धर्म सूचक शब्दों तथा काली फिल्म मामले में कई वाहनों के चालान काटे। यातायात पुलिस उपायुक्त ने बताया कि ऐसा करना यातायात नियमों की अवहेलना है। उन्होंने कहा कि सीएम योगी ने इस संबंध में निर्देश जारी किये हैं। जिसपर अमल करते हुए जनपत में यह कार्यवाही की गई। ऐसे वाहनों के चालान काटे गए जिनपर जाति या धर्म सूचक शब्दों के स्टीकर लगे थे। साथ ही जिनके शीशे पर क्रोधित हनुमान जी की तस्वीरें लगी थी। इसके आलावा ऐसे वाहनों के भी चालान काटे गए जिनके शीशे पर काली फिल्म लगी हुई थी।

आपको बता दें कि शीशों पर काली फिल्म लगाने वाले वाहनों का 2500 रुपये का चालान काटा गया। जबकि धर्म और जाति सूचक शब्दों के स्टीकर वाले वाहनों का 1000 रुपये का चालान काटा गया।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें