Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

दिल्ली में BBC के दफ्तर पर Income Tax की रेड, जानें पूरा माजरा !

आयकर विभाग (Income tax department) की टीम ने आज यानी मंगलवार को ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (BBC) के दिल्ली स्थित दफ्तर पर छापे मारे हैं। इनकम टैक्स की टीम ने छापा मारने के साथ ही ऑफिस के सभी कर्मचारियों के फोन जब्त कर लिए हैं। सूत्रों के मुताबिक दफ्तर के सभी कर्मचारियों को ऑफिस के एक ही कमरे में रखा गया है। हालांकि, अभी तक रेड पड़ने की वजह के बारे में इनकम टैक्स विभाग की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है। छापेमारी की सूचना बीबीसी के लंदन स्थित हेडक्वार्टर में दे दी गई है।

- Advertisement -

 

कांग्रेस ने BBC पर छापेमारी को लेकर सरकार को घेरा

बीबीसी पर हुई छापेमारी को लेकर कांग्रेस पार्टी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने बीबीसी पर पड़ी इस छापेमारी को हाल ही में आई डॉक्यूमेंट्री ‘Gujarat: The Modi Question’ पर लगे बैन से जोड़ा है।
कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, “पहले BBC की डॉक्यूमेंट्री आई, उसे बैन किया गया… अब BBC पर IT का छापा पड़ गया है. अघोषित आपातकाल.”

हाल ही में आई थी BBC की डॉक्यूमेंट्री

17 जनवरी को बीबीसी ने 2002 के गुजरात दंगों पर आधारित एक डॉक्यूमेंट्री बनाई थी, जिसका नाम था ‘Gujarat: The Modi Question’। केंद्र सरकार ने डॉक्यूमेंट्री को प्रोपेगेंडा बताते हुए बैन कर दिया था। केंद्र सरकार ने बैन के पीछे की वजह बताते हुए कहा था कि, “बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री सिर्फ एक पहलू को दिखाती है,जिससे समाज में नफरत फैलने की आशंका है”। बीबीसी के दफ्तर में पड़ी छापेमारी को बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री से जोड़कर देखा जा रहा है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें