Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Independence Day :लाल किले की सुरक्षा के लिए अचूक इंतजाम, कैमरों से चेहरों की पहचान…

Independence Day :स्वतंत्रता दिवस के चलते लाल किले से लेकर दिल्ली की सीमाओं तक सुरक्षा के अचूक और पुख्ता इंतजाम किए गए हैं अधिकारियों ने बताया, राष्ट्रीय राजधानी सुरक्षित रहे और लोग बिना किसी असुविधा के आवागमन करें, जिसे सुनिश्चित करने के लिए 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर शहर भर में 10,000 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा. इसके अलावा अन्य अधिकारी भी तैनात रहेंगे.ऐसे में पुलिस के रिकॉर्ड में शामिल जो भी व्यक्ति इन कैमरों की जद में आएगा। तुरंत कैमरे कंट्रोल रूम को उसका मैसेज भेज देंगे। जिस गेट से या कैमरे से मैसेज जाएगा तुरंत वहां तैनात सुरक्षा बलों को अलर्ट कर दिया जाएगा। फिलहाल स्वतंत्रता दिवस समारोह के कार्यक्रम से 48 घंटे पूर्व एसपीजी ने मोर्चा संभाल लिया है।

- Advertisement -

 

77 वें स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में भारी भीड़ जुटने की उम्मीद है, । सरकार ने पीएम किसान योजना के लाभार्थियों समेत 1,800 विशेष मेहमानों को आमंत्रित किया है। माना जा रहा है कि इस बार 20,000 से अधिक अधिकारी और नागरिक आजादी के जश्न में शिरकत करेंगे। सुरक्षा की दृष्टि से लाल किला मेट्रो स्टेशन का गेट नंबर तीन और चार बंद रहेगा जबकि दूसरी तरफ के गेट लोगों के लिए खुले रहेंगे। संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए लगभग 300 इमारतों की पहचान की गई है, जहां आधुनिक हथियार और दूरबीन के साथ जवान तैनात रहेंगे।

 

 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, स्वतंत्रता दिवस के लिए शहर भर में तैनात किए गए 10,000 अधिकारियों में दिन के मुख्य आयोजन स्थल लाल किला और कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्ग पर रहेंगे.अधिकारी ने कहा, तैनात टीमों में एंटी सेबोटेज इन्वेस्टिगेशन एक्सेस कंट्रोल एंड एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड शामिल हैं. इसके अलावा आतंकी तत्वों पर नजर रखने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) आधारित चेहरे की पहचान करने वाला सिस्टम भी मौजूद है.

 

 

 

दिल्ली  सीमाओं पर निगरानी रखने और खुफिया जानकारी इकट्ठा करने के लिए जवानों की तैनाती की गई है. जरूरी जगहों पर यातायात प्रतिबंध लगाए गए हैं और नागरिकों को अपडेट करने के लिए नियमित रूप से यातायात सलाह जारी की जा रही है. अधिकारियों कहना है हम सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से मुस्तैद है

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें