Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

तीन दिन में ही वेस्टइंडीज को चटा दी धूल, एशिया के बाहर भारत की सबसे बड़ी जीत, WTC अंक तालिका में भी शीर्ष स्थान

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में शानदार जीत हासिल की। उसने पारी और 141 रन से मैच को अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की अच्छी शुरुआत की। भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट इतिहास में 23वीं जीत हासिल की है। इससे ज्यादा टेस्ट वह सिर्फ ऑस्ट्रेलिया (32) और इंग्लैंड (31) के खिलाफ ही जीत सका है। उसने न्यूजीलैंड और श्रीलंका को 22-22 मैचों में हराया है।

- Advertisement -

 

वेस्टइंडीज ने मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने पहली पारी में 150 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने पहली पारी में पांच विकेट पर 429 रन बनाए। टीम इंडिया को 271 रनों की बढ़त हासिल हुई। वेस्टइंडीज की टीम दूसरी पारी में 130 रनों पर सिमट गई। इस तरह टीम इंडिया ने मैच को अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही रोहित शर्मा की टीम सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला 20 जुलाई से त्रिनिदाद में होगा। भारत ने एशिया के बाहर पारी के अंतर से सबसे बड़ी जीत हासिल की है।

 

भारत के लिए मैच में यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा ने शतकीय पारी खेली। विराट कोहली ने अर्धशतक लगाया। टीम इंडिया को एक पारी में ही बल्लेबाजी का मौका मिला। गेंदबाजी में टीम इंडिया के लिए रविचंद्रन अश्विन ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने पहली पारी में पांच विकेट लिए थे और दूसरी पारी में उन्होंने सात विकेट अपने नाम किए थे। यशस्वी को पहली पारी में 171 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया।

 

इस बीच वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत के साथ ही टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। भारत के 100 फीसदी अंक हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम 61.11 फीसदी अंक लेकर दूसरे स्थान पर है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें