Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

क्‍या आपके पास भी आया इमरजेंसी अलर्ट?तो घबराईए नहीं ,यहाँ जानिए वजह !

Emergency Alert: क्‍या आज आपके फोन में भी लंबे बीप या कोई वाइब्रेशन के साथ मैसेज आया है? अगर आया है तो घबराईए नहीं . दरअसल, भारत सरकार अपने इमरजेंसी अलर्ट सिस्टम को टेस्ट कर रही है. इस सिस्टम को टेस्ट करने के लिए एक मैसेज भेजा जा रहा है इस मैसेज को तेज बीप साउंड के साथ भेजा गया है जो Emergency Alert: Severe फ्लैश के साथ आया है. ये अलर्ट मैसेज, पैन इंडिया इमरजेंसी अलर्ट सिस्टम का हिस्सा है जिसे नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी द्वारा तैयार किया गया है.

- Advertisement -

 

 

चलिए आपको बताते है आपको क्या करना है?

Emergency Alert का संदेश अगर आपको भी आया है तो इस मैसेज को इग्नोर करना है. दरअसल, सरकार इमरजेंसी अलर्ट सिस्टम को टेस्ट कर रही है इसलिए इसे पैन इंडिया कंज्यूमर्स को भेजा जा रहा है. हो सकता है कि आप में से कई लोगों को मैसेज अभी न मिला हो. अलग-अलग समय पर ये लोगों को Emergency Alert का संदेश मिल रहा है. ये अलर्ट मैसेज डिपार्टमेंट ऑफ़ टेलीकॉम के सेल ब्रॉडकास्टिंग सिस्टम के जरिए भेजा जा रहा है. आया या आपके फ़ोन पर आया है तो इसे इग्नोर करना है.

 

 

पहले भी भेजे गए थे Emergency Alert

अगर आप सोच रहे हैं कि सरकार इस मैसेज को ऐसे अचानक क्यों भेज रही है तो इसका सरल सा जवाब है कि सरकार इस ब्रॉडकास्टिंग मेसेज सर्विस का इस्तेमाल इमरजेंसी के वक्त करेगी. उदाहरण के लिए मान लीजिए सरकार भूकंप, सुनामी और बाढ़ जैसी आपदाओं के लिए बेहतर तैयारी के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के साथ काम कर रही है. भारत में मोबाइल यूजर्स को इससे पहले 20 जुलाई, 17 अगस्त और 15 सितंबर को इसी तरह का परीक्षण अलर्ट भेजा गया था.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें