Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

राजस्थान से सोनिया गांधी का नामांकन,ओडिशा से अश्विनी वैष्णव का नाम, बीजेडी का मिला समर्थन

भाजपा में बुधवार (14 फरवरी) को राज्यसभा द्विवार्षिक चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है.इस सूची में 5 उम्मीदवारों के नाम हैं. बीजेपी ओडिशा से केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव को उम्मीदवार बनाया है,जबकि मध्य प्रदेश से माया नरोलिया और केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन को टिकट दिया गया हैं. मध्य प्रदेश से दो अन्य प्रत्याशी को भी टिकट मिला है जिनका नाम है बंसीलाल गुर्जर और उमेश नाथ महाराज है. खास बात ये है कि अश्विनी वैष्णव के नामांकन को ओडिशा में बीजू जनता दल (बीजेडी) का समर्थन मिल रहा है।

- Advertisement -

 

 

आगामी राज्यसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने इससे पहले रविवार (11 फरवरी) को अपनी पहली सूची जारी की. इस लिस्ट में बिहार, छत्तीसगढ़, हरियाणा, उत्तर प्रदेश,कर्नाटक, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया. यूपी से सुधांशु त्रिवेदी और आरपीएन सिंह को टिकट दिया गया. पूर्व बीजेपी हरियाणा अध्यक्ष सुभाष बराला को हरियाणा से उम्मीदवार घोषित किया गया हैं. इस लिस्ट में 14 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे.

 

 

बीजेपी के अलावा कांग्रेस ने भी राज्यसभा द्विवार्षिक चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस की तरफ से राजस्थान से सोनिया गांधी नामांकन दाखिल किया है। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी साथ में मौजूद थे। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने हिमाचल प्रदेश से, अखिलेश प्रसाद सिंह ने बिहार से और चंद्रकांत हंडोरे ने महाराष्ट्र से अपना नामांकन दाखिल किया हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें