Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमी फाइनल में भारत की हार, कंगारू टीम के नाम फाइनल का टिकट

महिला टी 20 विश्व कप के पहले सेमी फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी है। गुरुवार को खेले गए रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया को कंगारुओं ने 5 रनों से हरा दिया। सेमीफाइनल मैच में मिली हार के साथ ही भारतीय टीम का विश्व कप जीतने का सपना टूट गया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया के हाथों से मैच को छीन लिया और विश्व कप के फाइनल में अपनी जगह को सुनिश्चित किया।

- Advertisement -

 

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 173 रन

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरुआत शानदार रही। सलामी बल्लेबाज़ बेथ मूनी और एलिसा हीली की जोड़ी ने पावरप्ले में टीम का स्कोर बिना किसी विकेट के नुकसान पर 43 रनों पर पहुंचा दिया। ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका 52 के स्कोर पर लगा, जब 25 रन बनाकर एलिसा हीली पवेलियन लौट गई। ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग ने 34 गेंदों में 49 रनों की पारी खेली, तो वहीं बेथ मूनी ने भी 54 रन बनाए । भारत की ओर से शिखा पांडेय ने 2 विकेट चटकाए।

 

हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिग्स की शानदार पारी के बावजूद हारा भारत

174 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। मात्र 28 रनों के स्कोर पर भारत ने 3 विकेट खो दिए। शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना के सस्ते में पवेलियन लौट जाने की वजह से टीम इंडिया मुश्किल स्थिति में आ गई। हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिग्स की जोड़ी ने ना सिर्फ भारत को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला, बल्कि टीम को मजबूत स्थिति में भी पहुंचा दिया। एक समय लग रहा था की भारत इस मुकाबले को आसानी से जीत जाएगा। लेकिन हरमनप्रीत कौर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गई। उनके आउट होने के बाद भारत ने एक के बाद एक कई विकेट खो दिए। भारतीय टीम ने इस रोमांचक मुकाबले को 5 रनों से गंवा दिया और इसके साथ ही भारतीय टीम का इस विश्व कप का सफर यहीं थम गया।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें