Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

वेस्टइंडीज के खिलाफ 7 साल बाद टी 20 सीरीज हार न जाए भारत, यशस्वी जायसवाल की होगी एंट्री?

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज हारने का खतरा भारत पर मंडराने लगा है। अगर भारत हारता है तो सात साल बाद ऐसा होगा कि वह बेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज हारेगा। बता दें कि 5 मैचों की इस सीरीज में भारत शुरुआती दो मैच हार चुका है। ऐसे में आज करो या मरो का मुकाबला है। अगर भारतीय टीम आज हार गई तो फिर सीरीज से हाथ धोना पड़ेगा। ऐसे में अहम सवाल यह भी है कि क्या आज भारतीय टीम में बदलाव दिखेगा और सबसे विस्फोटक बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को मौका दिया जाएगा।

- Advertisement -

 

भारत को वेस्टइंडीज ने आखिरी बार द्विपक्षीय टी20 सीरीज में 2016 में हराया था। वहीं, अब टीम इंडिया पांच मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैच हारने के बाद 0-2 से पीछे है। इस प्रारूप में बल्लेबाजों को पहली गेंद से ही आक्रामक खेलना पड़ता है, लेकिन अभी तक भारत के शीर्षक्रम के बल्लेबाज ईशान किशन, शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव ऐसा नहीं कर पाए हैं। इससे संजू सैमसन और तिलक वर्मा जैसे मध्यक्रम के बल्लेबाजों पर दबाव बना है।

 

तिलक ने शानदार डेब्यू करके पिछले दोनों मैचों में उम्दा पारियां खेली। वहीं, सैमसन अब तक कुछ खास टच में नहीं दिखे हैं और फ्लॉप रहे हैं। पिछले दोनों टी20 में उन पर टीम इंडिया के लिए मैच फिनिश करने का जिम्मा था, जिसमें वह विफल रहे। इस साल फोकस वनडे विश्व कप पर होने के बीच गिल, ईशान और सूर्यकुमार को 31 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप से पहले रन बनाने होंगे।

 

हार्दिक ने रविवार को दो विकेट से मिली हार के बाद कहा, ‘बल्लेबाजों को और जिम्मेदारी से खेलना होगा।’ भारत का बल्लेबाजी क्रम छठे नंबर तक ही है और सातवें नंबर पर ऑलराउंडर अक्षर पटेल उतर रहे हैं। फॉर्म में चल रहे स्पिनर कुलदीप यादव अंगूठे में सूजन के कारण रविवार को नहीं खेल सके और अभी यह देखना होगा कि वह मंगलवार को फिट होते हैं या नहीं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें