Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

6 वर्षो बाद भारत को हराकर वेस्टइंडीज ने टी -20 सीरीज पर किया कब्ज़ा !

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज के पांचवे और आखिरी मुकाबले में वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से हराकर 3-2 से सीरीज अपने नाम कर ली है। फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेले गए पांचवें मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सूर्यकुमार के अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 165 रन बनाए थे जवाब में वेस्टइंडीज ने 18 ओवर में दो विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

- Advertisement -

 

 

किंग – पूरन नै खेली शानदार पारी
काइल मेयर्स के रूप में शरुआती झटका लगने के बाद ब्रैंडन किंग और निकोलस पूरन नै मोर्चा संभालते हुए ताबतोड़ रन बनाए। पूरन ने 47 रनो की पारी खेली तो वही किंग ने 6 छक्कों और 5 चौकों की मदद से 85 रन बनाते हुए वेस्टइंडीज को जीत दिला दी। वेस्टइंडीज के लिए निकोलस पूरन और ब्रैंडन किंग ने 107 रन की साझेदारी कर भारत को मैच और सीरीज जीतने से दूर रखा।

 

 

भारतीय बल्लेबाज रहे फ्लॉप
सूर्यकुमार के अलावां कोई भी भारतीय बल्लेबाज अपनी चमक नहीं बिखेर सका। सलामी बल्लेबाज यशश्वी 5 तो गिल 9 बनाकर पवेलियन लौट गए। टीम के कप्तान हार्दिक भी कुछ ख़ास नहीं कर पाए और 14 रन बनाकर चलते बने वही संजू सैमसन और अक्षर पटेल ने 13 -13 रनो की पारी खेली। तिलक वर्मा ने अपने हाँथ खोले हुए 2 छक्कों और 3 चौंको की मदद से 27 रन बनाए।

 

 

6 वर्षो बाद वेस्टइंडीज से मिली हार
इस हार के साथ 6 वर्षों बाद पहली बार भारत को वेस्टइंडीज के हांथो टी -20 सीरीज़ में हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले 2017 की एक मैच की सीरीज में वेस्टइंडीज ने भारत को 1 -0 से हराया था।

 

 

वेस्टइंडीज का दौरा हुआ समाप्त
इस मैच के साथ ही भारत का वेस्टइंडीज दौरा भी समाप्त हो गया। भारत ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से जीती थी।इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज टीम इंडिया ने 2-1 से अपने नाम की। वहीं पांच मैचों की टी -20 सीरीज में पहले 2 मुकाबले वेस्टइंडीज ने अपने नाम किये वही 3-4 मुकाबले में जीत दर्ज की। कल हुए आखिरी मुकाबल में वेस्टइंडीज ने भारत को हराकर सीरीज अपने नाम कर ली।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें