Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

जेलों में सबसे ज्यादा होती है गांजे और सेलफोन की तस्करी, संसदीय समिति की रिपोर्ट में खुलासा

गृह मंत्रालय की संसद की स्थायी समिति की रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि भारतीय जेलों में सबसे ज्यादा गांजे और सेलफोन की तस्करी होती है। संसदीय स्थायी समिति की 245वीं रिपोर्ट ‘जेल- हालात, सुधार और आधारभूत ढांचा’ में यह जानकारी दी गई है। संसदीय समिति ने विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की सरकारों के साथ चर्चा के बाद यह रिपोर्ट तैयार की है। बीते दिनों जब संसद का विशेष सत्र आयोजित किया गया तो सत्र के अंतिम दिन यह रिपोर्ट सदन के दोनों सदनों में पेश की गई।

- Advertisement -

 

संसदीय समिति की इस रिपोर्ट में कहा गया है कि विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से बातचीत के बाद समिति को पता चला कि जेलों के भीतर सबसे ज्यादा गांजे और सेलफोन की तस्करी की जाती है। इनके बाद अन्य चीजों का नंबर आता है। रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि तस्करी कर जेल में भेजे गए सेलफोन से ही अपराधी जेलों में बैठकर बाहर अपना गैंग संचालित करते हैं और आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देते हैं।

 

रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि सेलफोन की वजह से ही जेलों के भीतर गैंगवार को बढ़ावा मिलता है। वहीं कैदियों द्वारा गांजे या अन्य नशीले सामान के इस्तेमाल से उनके पुनर्वास जैसे कार्यक्रम प्रभावित होते हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें