Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

‘म्हारी छोरिया छोरों से कम हैं के’, WPL ऑक्शन में भारतीय महिला खिलाड़ी मालामाल !

वीमेंस प्रमियर लीग (Women’s Premier League) के मेगा ऑक्शन (mega auction) में भारतीय महिला खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसा है। रातों रात ये महिला क्रिकेटर्स करोड़पति बन गईं। सबसे अधिक पैसा स्टार क्रिकेटर स्मृति मंधाना पर बरसा। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने स्मृति को 3.40 करोड़ रुपये में खरीदा। ऑक्शन में कुल 409 महिला खिलाड़ियों ने अपना नाम दर्ज करवाया था, जिनमें सें 87 क्रिकेटर्स को टीमों ने अपने साथ जोड़ा।

- Advertisement -

स्मृति मंधाना ने बाबर आजम को भी छोड़ा पीछे

मेगा ऑक्शन से पहले सबको उम्मीद थी कि,  भारतीय खिलाड़ियों पर पैसों की बरसात होगी। भारतीय महिला खिलाड़ियों ने ऑक्शन में धमाल मचा दिया। स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना ऑक्शन की सबसे महंगी प्लेयर बनी। उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने 3.40 करोड़ रुपये में खरीदा। इसके साथ स्मृति ने कमाई के मामले में ना सिर्फ अन्य महिला खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा, बल्कि कई पुरुष खिलाड़ियों से भी आगे निकल गई हैं।

उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान और स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को भी पीछे छोड़ दिया है। बाबर आजम को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में खेलने के लिए 3.60 करोड़ पाकिस्तानी रुपये मिलते हैं। लेकिन अगर भारतीय रुपयों में इसका हिसाब करें तो यह 1.50 करोड़ से कम ही हैं।

 

 

इन खिलाड़ियों पर भी जमकर बरसा पैसा

मेगा ऑक्शन में भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ विदेशी खिलाड़ियों ने भी धमाल मचाया। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर को मुंबई इंडियन्स ने 1.80 करोड़ रुपये में खरीदा। हाल ही में भारत को अंडर-19 विश्व कप दिलाने वाली शेफाली वर्मा को दिल्ली कैपिटल्स ने 2 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा। दक्षिण अफ्रीका में जारी महिला टी-20 विश्व कप में भारत को पाकिस्तान पर जीत दिलाने वाली बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिगेज़ को दिल्ली कैप्टल्स ने 2.20 करोड़ रुपये में खरीदा।

 

महिला प्रीमियर लीग की सबसे महंगी खिलाड़ियों की सूची

मेगा ऑक्शन में 7 खिलाड़ियों को टीमों ने 2 करोड़ या उससे अधिक रुपये देकर अपने साथ जोड़ा, तो वहीं 3 खिलाड़ियों को 3 करोड़ से भी अधिक की धनराशि मिली।

महिला प्रीमियर लीग की 5 सबसे महंगी खिलाड़ियों के नाम कुछ इस प्रकार हैं-

 

  • स्मृति मंधाना(भारत)- रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, 3.40 करोड़
  • एश्ले गार्डनर(ऑस्ट्रेलिया)- गुजरात जायंट्स, 3.20 करोड़
  • नैट स्कीवर(इंग्लैंड)- मुंबई इंडियंस, 3.20 करोड़
  • दीप्ति शर्मा(भारत) – यूपी वॉरियर्स, 2.60 करोड़
  • जेमिमा रोड्रिगेज़(भारत) – दिल्ली कैपिटल्स, 2.20 करोड़

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें