Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पहले टी-20 मैच में भारत की करारी हार, न्यूजीलैंड को मिली 1-0 की बढ़त !

भारत और न्यूजीलैंड (India and New Zealand) के बीच खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत को 21 रनों की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है। इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की शुरुआती बढ़त बना ली है। वनडे सीरीज में मिली 3-0 की हार के बाद टी-20 सीरीज खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम जीत के लिए एकजुट दिखी।

- Advertisement -

रांची के JSCA (Jharkhand State Cricket Association) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने 20 ओवरों की समाप्ति पर 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए।

 

न्यूजीलैंड की ओर से डेवान कॉनवे और फिन एलन ने सधी हुई शुरुआत की। खराब फॉर्म से जूझ रहे फिन एलन के बल्ले से आखिरकार रन निकले। उन्होंनें 23 गेंदों में 35 रन बनाए। डेवान कॉनवे ने शानदार पारी खेलते हुए 35 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 52 रनों की पारी खेली।

वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने एक ही ओवर में 2 विकेट लेकर भारत को मैच में वापस ला दिया। एक वक्त लड़खड़ाती नजर आती न्यूजीलैंड की पारी को डेरिल मिचेल ने संभाला। मिचेल ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 30 गेंदों में 59 रन बनाए। अर्शदीप सिंह के आखिरी ओवर में 3 छक्को की मदद से 27 रन बटोरकर मिचेल ने मैच के रुख को मोड़ दिया।

निराशाजनक रही भारत की शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। पावरप्ले के अंदर ही भारत ने 15 रनों के स्कोर पर अपने 3 विकेट गंवा दिए। स्पिन गेंदबाजी के सामने जूझते दिखे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और ईशान किशन सस्ते में पवेलियन लौट गए। 3 नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे राहुल त्रिपाठी बिना खाता खोले आउट हो गए।

 

भारत की बिखरती पारी को शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव और कप्तान हार्दिक पांड्या ने संभाला। 34 गेंदों पर 47 रन बनाकर खेल रहे सूर्या को ईश सोढ़ी ने आउट कर भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका दिया। वॉशिंगटन सुंदर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 28 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली, लेकिन दूसरे छोर पर साथ ना मिलने की वजह से वह टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।

 

न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान मिचेल सैंटनर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में महज 11 रन देकर 2 विकेट चटकाए तो, वहीं माइकल ब्रेसवेल ने 31 रन देकर 2 विकेट चटका कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। 30 गेंदों में 59 रन बनाने वाले डेरिल मिचेल को मैन ऑफ द मैच चुना गया। तीन मैचों की सीरीज को दूसरा मैच 29 जनवरी को लखनऊ में खेला जाएगा।

 

 

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें