Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पाकिस्तानी के लिए एक और संकट, अब पानी बंद करेगा भारत!

पाकिस्तानी की हालत बद से बदतर होती जा रही है। रोटी और बिजली के लिए तरस रहे पाकिस्तानियों को एक और बड़ी दिक्कत हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत यहां पानी बंद कर सकता है। ऐसे में उन्हें पानी के लिए भी तरसना पड़ सकता है।

- Advertisement -

 

दरअसल, भारत सरकार ने सितंबर 1960 की सिंधु जल संधि में संशोधन के लिए पाकिस्तान को नोटिस जारी किया है। सरकार ने दो टूक कहा है कि पाकिस्तान की गलत कार्रवाइयों ने सिंधु जल संधि के प्रावधानों और उनके कार्यान्वयन पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है। सरकार ने कहा कि इसी कारण से हम IWT के संशोधन के लिए नोटिस जारी करने को मजबूर हुए हैं।

 

सरकार का यह भी कहना है कि पारस्परिक रूप से एक मध्यस्थ रास्ता खोजने के लिए भारत द्वारा बार-बार कोशिश करने के बावजूद, पाकिस्तान ने 2017 से 2022 तक स्थायी सिंधु आयोग की पांच बैठकों के दौरान इस मुद्दे पर चर्चा करने से इनकार किया है। इसके बाद से ही सरकार ने अब सख्त कदम उठाते हुए नोटिस जारी कर दिया है।

सिंधु जल संंधि में संशोधन के लिए भारत सरकार द्वारा जारी नोटिस के बाद अब पाकिस्तान को IWT के उल्लंघन को सुधारने के लिए 90 दिनों के भीतर जवाब देना होगा। बता दें कि यह वार्ता पिछले 62 वर्षों में तय किए गए समझौते को शामिल करने के लिए IWT में भी संशोधन करेगी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें