Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

क्या मणिपुर हिंसा के पीछे है चीन का हाथ..? पूर्व आर्मी चीफ का सामने आया बयान !

पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर पिछले तीन महीनों से अधिक समय से हिंसा की आग में जल रहा है। ये हिंसा दो समुदायों के बीच हुए विवाद से भड़की और जिसने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। मणिपुर मामले में सड़क से लेकर संसद तक सवाल उठाये जा रहे हैं। विपक्ष लगातार सरकार को मणिपुर में स्थित को नियंत्रित न किये जाने और आये दिन हो रही भयानक घटनाओं को लेकर घेर रहा है। इसी बीच, मणिपुर मामले में एक पूर्व आर्मी चीफ का बयान सामने आया है। उन्होंने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि मणिपुर हिंसा के पीछे विदेशी ताकतों का हाथ है।

- Advertisement -

 

दरअसल, पूर्व सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने मणिपुर हिंसा में सीधे तौर पर चीन पर निशाना साधा है। नरवणे शुक्रवार को कहा कि मणिपुर हिंसा में विदेशी एजेंसियों की संलिप्तता से इनकार नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती राज्यों में अस्थिरता देश की समग्र राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए अच्छा नहीं होता है। उन्होंने मणिपुर हिंसा में संलिप्त विभिन्न विद्रोही संगठनों के विदेशी सहायता लेने का भी उल्लेख किया।

 

इंडिया इंटरनेशनल सेंटर द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में ‘राष्ट्रीय सुरक्षा परिपेक्ष’ विषय पर चर्चा के दौरान पूर्व सेना चीफ ने मणिपुर हिंसा पर भी जवाब दिए। उन्होंने मणिपुर हिंसा में चीन के सहयोग की आशंका जतायी। उन्होंने मणिपुर हिंसा पर आगे कहा कि ‘मुझे यकीन है कि जो लोग सत्ता में हैं और जो भी कार्यवाही की जानी चाहिए, उसे करने के लिए जिम्मेदार हैं। वे अपना सर्वश्रेठ कर रहे हैं। उन्होंने कहा, इसमें न केवल विदेशी एजेंसियों की संलिप्तता से इनकार नहीं किया जा सकता, बल्कि मै कहूंगा वे निश्चित रूप से इसमें शामिल हैं। खासकर विभिन्न विद्रोही समूहों को मिल रही विदेशी सहायता।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें