Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

इस्राइल ने हिजबुल्ला की चौकी पर की बमबारी, लेबनान से लड़ाई का दूसरा मोर्चा खुलने का बढ़ा डर

इस्राइली सेना ने कहा है कि उन्होंने हिजबुल्ला की एक चौकी पर बमबारी कर उसे तबाह कर दिया है। इस्राइली सेना का दावा है कि हाल ही में लेबनान की सीमा से इस्राइल पर हमला किया गया था। अब आईडीएफ (इस्राइल डिफेंस फोर्स) ने उस जगह की पहचान की, जहां से एंटी टैंक मिसाइल से हमला किया गया था और उसे तबाह कर दिया। इस हमले में हिजबुल्ला के कई लोग भी मारे गए हैं, जो उस चौकी पर तैनात थे।

- Advertisement -

आईडीएफ के प्रवक्ता रियर एडमिरल डेनियल हागारी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि आईडीएफ पर हिजबुल्ला की तरफ से मानवयुक्त चौकी से हमला किया गया था। जिस पर आईडीएफ ने उन आतंकियों की पहचान की, जो एंटी टैंक मिसाइल की लॉन्चिंग पोजिशन पर थे, जिस पर बीती रात इस्राइल की तरफ से हमला किया गया। बता दें कि लेबनान का कट्टरपंथी संगठन हिजबुल्ला खुलकर हमास का समर्थन कर रहा है और उसकी तरफ से लगातार इस्राइल पर मिसाइल हमले भी किए जा रहे हैं।

इसे लेकर इस्राइल ने धमकी भी दी है, जिससे लड़ाई का दूसरा मोर्चा खुलने का भी खतरा बढ़ गया है। बता दें कि इस्राइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने धमकी दी है कि अगर हिजबुल्ला ने दक्षिणी लेबनान से इस्राइल के खिलाफ दूसरा मोर्चा खोलने की कोशिश की तो वह बेरुत को गाजा में तब्दील कर देंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सीरिया में इस्राइल के हमले में हिजबुल्ला के तीन लड़ाके मारे गए हैं, साथ ही एक सीरियाई नागरिक की भी इसमें मौत हुई है। रिपोर्ट के अनुसार, इस्राइली ड्रोन के हमले में मदिनात अल बाथ शहर में एक कार को निशाना बनाया गया। यह इलाका इस्राइल के नियंत्रण वाले गोलन हाइट्स इलाके के पास है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]