Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

और गहराया संकट: इजराइल के पीएम नेतन्याहू ने खाई कसम, ‘गाजा को जीतने तक जारी रहेगी जंग’

इजराइल हमास युद्ध का संकट और गहरा गया है। फिलहाल अब ये युद्ध खत्म होता नहीं दिख रहा है। इजराइल के पीएम ने तो अब कसम खा ली है कि जब तक गाजा को जीत नहीं लेते तबतक ये जंग जारी रहेगी। इजरायल-हमास युद्ध 15वें दिन भी जारी है। इजरायली सेना लगातार हमास के ठिकानों को निशाना बना रही है।

- Advertisement -

 

इस बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने संकल्प लिया है कि गाजा को जीतने तक लड़ाई जारी रहेगी। उन्होंने इजरायली सेना की कार्रवाई पर किसी तरह से रोक नहीं लगाने का भी संकेत दिया है।  दक्षिणी गाजा में इजरायल के हवाई हमले के बीच हमास आतंकियों ने दो अमेरिकी बंधकों को मुक्त कर दिया है। इजरायल ने बताया कि हमास ने दो अमेरिकी बंधकों को रिहा कर दिया है। दोनों नागरिकों को 7 अक्टूबर को दक्षिणी इजरायल में हुए हमले के बाद आतंकवादियों ने अगवा कर लिया था।

 

जरायली अधिकारियों ने हिजबुल्लाह के साथ पिछले सप्ताह हुई भारी गोलीबारी के बाद लेबनान की सीमा से सटे किर्यत शमोना में मौजूद अपने नागरिकों को शहर खाली करने का आदेश दिया है।

 

इजरायल-हमास युद्ध के चलते संयुक्त राष्ट्र महासचिव मिस्र और गाजा को जोड़ने वाला राफा बॉर्डर पर मौजूद हैं। वहीं, फलस्तीनी अधिकारियों के अनुसार, गाजा पर इजरायल द्वारा की गई कार्रवाई में सैकड़ों बच्चों सहित करीब 4,137 नागरिक मारे गए हैं। जबकि दस लाख से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं। इसके अलावा 13,000 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें