Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

हमास के खिलाफ इजरायल ने किया जंग का ऐलान, अब तक 4 लोगों की मौत

हमास के हमले के बाद अब इजरायल ने उसके खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया है। गाजा से हमास ने इजरायल पर अचानक रॉकेट अटैक शुरू कर दिए, जिसके बाद युद्ध की स्थिति बन गई। रॉकेट दागे जाने के बाद इजरायल के चार लोगों की मौत हो गई और लगभग 16 लोग घायल हैं। इसके बाद अब इजरायल ने करार जवाब देना शुरू किया है।

- Advertisement -

 

गाजा पट्टी से भारी मात्रा में रॉकेटों की बौछार और इसके दक्षिणी क्षेत्र में घुसपैठ के बीच इजरायल ने शनिवार सुबह युद्ध के लिए तत्परता की स्थिति की घोषणा कर दी है। एक बयान में, इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) ने कहा कि चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल हर्जी हलेवी एक मूल्यांकन कर रहे हैं और कार्य योजनाओं को मंजूरी दे रहे हैं।

 

इजरायली सैन्य प्रवक्ता ने दावा किया है कि फिलिस्तीनियों ने इजरायल पर गाजा से 2500 रॉकेट दागे हैं। साथ ही, पैराग्लाइडर, समुद्र और जमीन से घुसपैठ शामिल थे। आईडीएफ ने कहा कि वह गाजा पट्टी में जवाबी हवाई हमले कर रहा है। हमास की ओर से किए गए हमले के लगभग दो घंटे इजरायल की ओर से जवाबी कार्रवाई हो रही है।

 

इजरायली सेना के बयान में कहा गया, “आईडीएफ युद्ध के लिए तत्परता की स्थिति की घोषणा करता है। हमास, जो इस हमले के पीछे है, घटनाओं के परिणाम और जिम्मेदारी वहन करेगा।” इजरायल के रक्षामंत्री ने भी कहा है कि हमास ने बड़ी गलती कर दी है, उसे खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

 

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें