Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Israel Palestine Attack: इजरायल पर हमला बर्दाश्त नहीं, काशीवासियों ने इजरायल के समर्थन में किया गंगा आरती !

Varanasi News: फिलस्तीन और इजरायल के बीच जारी युद्ध का असर पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है। वहीं हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मित्र देश इजरायल को समर्थन दिया है। पीएम मोदी के फैसले का असर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से लेकर वाराणसी तक में देखा जा रहा है। वाराणसी पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र है। बता दें कि वाराणसी के लोगों ने भी इजरायल का समर्थन किया है। काशीवासियों ने दशाश्वमेध घाट पर इजरायल के समर्थन में मां गंगा से विशेष प्रार्थना की। बता दें कि आज सुबह दशाश्वमेध घाट पर दर्जनों लोगों ने दुग्धाभिषेक कर मां गंगा की आरती उतारी। उन्होंने मां गंगा से प्रार्थना कर इजरायल में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना भी प्रकट की. वाराणसी में युवाओं ने टैटू बनवाकर भी इजरायल को अपना समर्थन दिया है। पीएम मोदी के इजरायल को लेकर रविवार 8 अक्टूबर को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों ने इसका विरोध किया और फिलिस्तीन के समर्थन में सैकड़ों छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों ने नारे लगाए और पैदल मार्च निकाला। छात्रों ने अपने हाथों में वी स्टैंड फिलिस्तीन, एएमयू स्टैंड विद फिलिस्तीन जैसे पोस्टर-बैनरों को हाथों में लेकर प्रदर्शन किया।

- Advertisement -

 

 

 

काशीवासियों ने किया इजरायल के समर्थन में गंगा पूजन
दरअसल, काशीवासी अपने हाथों में इजरायल और भारत के प्रधानमंत्रियों की तस्वीर के साथ -साथ दोनों देशों के राष्ट्रीय ध्वज लेकर घाट पर पहुंचे। वहीं पोस्टर में भारत इजराइल की अटूट मित्रता को दर्शाया गया था। पूजन कर रहे लोगों ने कहा कि आतंकी हमले में इजरायल के कई लोग मारे गए हैं। मृतकों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है, साथ ही उन्होंने कहा कि भारत इजराइल का सबसे करीबी मित्र है। आगे उन्होंने कहां कि हम लोग स्पष्ट करना चाहते हैं कि संकट के समय सभी हिंदुस्तानी इजरायल के साथ खड़े हैं। उन्होंने इजरायल का विरोध करने वालों पर भी निशाना साधा.

 

 

भारतीय विचारधारा वाला कभी नहीं कर सकता हमास का समर्थन
दशाश्वमेध घाट पर पहुंचे काशीवासियों ने कहा कि हमास का समर्थन भारतीय विचारधारा कभी नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि आतंकवाद से हमारा देश भी पीड़ित रहा और भारतवासी कभी भी आतंकवादी हमले के पक्ष में नहीं हो सकते। बता दें कि इजरायल पर हमले की शुरुआत हमास के लड़ाकों की तरफ से की गई थी। 7 अक्टूबर की सुबह हमास के लड़ाकों ने इजरायल में पांच हजार रॉकेट दागकर दुनिया को हैरान कर दिया. इजरायल पर हुए भीषण हमलों के बाद प्रधानमंत्री के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने युद्ध की घोषणा कर फलस्तीन को कड़ा सबक सिखाने की चेतावनी दी. 7 अक्टूबर से शुरू हुई जंग में दोनों पक्षों के हजारों लोगों की जान चली गई है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें