Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मौलाना तौकीर के जेल भरो आंदोलन से सहम गई यूपी पुलिस, बरेली में अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

ज्ञानवापी मस्जिद, मथुरा ईदगाह और हल्द्वानी हिंसा के मामले को लेकर इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (IMC) प्रमुख तौकीर रजा खान ने आज से देशभर में जेल भरो आंदोलन का आह्वान किया है। तौकीर रजा आज खुद बरेली के इस्लामिया मैदान में जुमे की नमाज के बाद मौलाना कलेक्ट्रेट जाकर अपनी गिरफ्तारी देंगे। तौकीर रजा के इस ऐलान के बाद बरेली सहित पूरे यूपी में माहौल गरमा गया है। बरेली में किसी भी तरह की अनहोनी से निपटने के लिए प्रशासन ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है।  1400 पुलिसकर्मियों को मैदान की घेराबंदी में लगाया गया है। 6 ASP और 12 सीओ को भी तैनात किया गया है। इसके अलावा 50 इंस्पेक्टर ,150 दरोगा भी यहां तैनात रहेंगे।

- Advertisement -

प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक माहौल ज्यादा खराब न हो इसके लिए 4 कंपनी PSC और एक कंपनी RFA भी मुस्तैद की गई है। मौलाना तौकीर रजा के घर के बाहर भी पुलिस बल तैनात है। वहीं दरगाह के आसपास की मार्केट पूरी तरह से बंद कर दी गई है।

बरेली सुरक्षा व्यवस्था प्रभारी ASP सिटी राहुल भाटी ने बताया कि उच्चाधिकारियों से अतिरिक्त सुरक्षाबल की मांग की गई है। इसके बाद दूसरे जिलों से 700 पुलिसकर्मी मिले हैं। इतनी ही जिले की फोर्स को प्वाइंट बनाकर मुस्तैद किया गया है। दंगा नियंत्रण का सामान और आंसू गैस संबंधी संसाधनों की व्यवस्था की गई है। इस्लामिया मैदान में किसी कार्यक्रम की अनुमति नहीं ली गई है। इसी वजह से उसे सील कर दिया गया है। मैदान के रास्तों पर भी बैरिकेडिंग कर दी गई है।

उत्तराखंड की सीमाओं पर सुबह से बैरिकेडिंग
ASP सिटी ने बताया कि, जिले से लगी उत्तराखंड की सीमा पर बैरिकेडिंग कर देखा जाएगा कि अन्य जिलों से इस अवैध आयोजन में शामिल होने भीड़ तो नहीं आ रही है। ऐसे लोगों को वही पर रोक कर वापस भेजा जाएगा। अगर वे नहीं माने तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बरेली के कस्बों और बड़े गांवों में जिले की पुलिस को निगरानी करने का आदेश दिया गया है। बरेली पुलिस-प्रशासन ने बुधवार को मौलाना तौकीर रजा समेत अन्य 30 लोगों को रेड नोटिस जारी कर कार्रवाई की चेतावनी दी थी। अधिकारियों के अनुसार शुक्रवार को माहौल बिगड़ा तो इन्हीं लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

SSP के नेतृत्व में घुड़सवार टुकड़ी ने की गश्त
SSP घुले सुशील चंद्रभान के नेतृत्व में पुलिस-प्रशासन ने गुरुवार की रात बिहारीपुर की मिश्रित आबादी वाले इलाके में गश्त किया । पुलिस, PSC और RAF के साथ घुड़सवार पुलिस की टीम भी इसमें मौजूद रही। अधिकारियों ने वहां गश्त के दौरान लोगो से बातचीत सुरक्षा का अहसास कराया।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]