Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

जयपुर में 16 मिनट में भूकंप के 3 झटकों से हिला शहर

 

- Advertisement -

जयपुर : राजस्थान की राजधानी जयपुर में शुक्रवार को आये भूकंप के झटकों से पूरा शहर हिल गया। भूकंप इतना तेज़ था कि लोगों को विस्फोटक जैसी आवाज़ सुनाई दी। यहां सुबह 4 बजकर 9 मिनट से 4 बजकर 25 मिनट तक भूकंप के तीन झटके महसूस किये गए। भूकंप के तेज़ झटकों से डरे सहमे लोग अपने घरों और अपार्टमेंट्स से लोग बाहर आ गए। फिलहाल किसी के हताहत होने की या किसी भी प्रकार के नुक़सान की कोई खबर नहीं है।

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलोजी की रिपोर्ट के अनुसार जयपुर में भूकंप के तीन झटके महसूस किये गए। भूकंप का पहला झटका प्रातः 4:09 पर आया जिसकी रिएक्टर स्केल पर तीव्रता 4.4 नोट की गयी। दूसरा झटका 4:22 पर आया जिसकी तीव्रता 3.1 और तीसरा झटका 4:25 पर आया जो कि 3.4 तीव्रता का था। एनसीए ने भूकंप का केंद्र दस किलोमीटर की गहरायी में बताया। भूकंप के तीन लगातार झटकों से लोग डर गये और अपने-अपने घरों से बाहर आकर पार्कों और खुली जगह पर इकट्ठा हो गए। लोगों से बात-चीत में उन्होंने बताया कि ये झटकों से विस्फोट होने जैसी आवाज़ सुनायी दी थी।

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट किया कि जयपुर में तेज़ भूकंप के झटके महसूस किये गए हैं। उम्मीद करती हूँ आप सभी सुरक्षित हैं। वहीं जयपुर के लोगों ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से इस भूकंप को लेकर अपने-अपने अनुभवों और वीडियो को शेयर किया।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें