Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

 Jhansi News: ‘पागल’ कुत्ते ने बच्ची को काटा , बच्ची ने 49 लोगों को काटकर किया घायल !

Jhansi News: यूपी के जालौन में ढाई साल की एक मासूम बच्ची को पागल कुत्ते ने काट लिया। कुत्ते के काटने से बच्ची में कुत्ते के लक्षण आने लगे ! बच्ची ने घर करीब 50 लोगों को काटा। जिसके बाद बच्ची को के लिए इलाज के परिजनो ने नजदीक के हॉस्पिटल में ले गए , पर मेडिकल कॉलेज पहुँचने से पहले बच्ची की मौत हो गई। बच्ची के मरने की खबर गांव पहुंचते ही ग्रामीणों में दहशत फैल गई। बच्ची ने जिनको भी कटा था वो सभी एंटी रैबीज के इंजेक्शन लगवा हैं !

- Advertisement -

 

 

जालौन के तहसील कोंच के ब्लॉक नदीगांव के गाँव क्योलारी के निवासी गोलू कुशवाहा की ढाई साल की बेटी काव्या चार दिन पहले उसके मामा के घर गांव हिड़ोखरा में एक पागल कुत्ते ने काट लिया था। मामा के गाँव में वह घर के बाहर खेल रही थी, तभी उसे पागल कुत्ते ने काट लिया। जिसके बाद वह अपने गाँव क्योलारी आ गई, जिसके ठीक एक दिन बाद ही बच्ची में कुत्ते जैसे लक्षण दिखने लगे और काव्या ने परिजन समेत गांव के आकाश, फूलसिंह, विनीता, पप्पू, भूरी, सुनील लगभग 50 लोगों को काट लिया था। जिसके बाद परिजन परेशान हो गए और बच्ची को इलाज के लिए उरई अस्पताल ले गए।

 

बच्ची की हालत गंभीर होने की वजह से डॉक्टरों उसे झांसी के मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया। बच्ची को लेकर परिजन झांसी के मेडिकल कॉलेज के लिए निकल पड़े, मगर मेडिकल कॉलेज पहुंचते ही बच्ची की मौत हो गई। बच्ची के मरने से पूरा परिवार शोख में डूब गया जब इसकी खबर गांव में पहुंची कि बच्ची मर गई तो ग्रामीणों में डर का माहौल बन गया है,कि वे सभी कहीं रेबीज की चपेट न आ गए हों !कम्युनिटी हेल्थ सेंटर के एसीएमओ डॉ. एसडी चौधरी ने बताया कि रैबीज कुत्ता, बंदर, सियार जैसे जानवरों के काटने से ही फैलता है। किसी मनुष्य के काटने से रैबीज नहीं फैलता है। लोग अपनी सहूलियत के लिए इंजेक्शन लगवा रहे हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें