Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पटना में प्रशांत किशोर ने कर दिया अपनी राजनीतिक पार्टी का ऐलान, नाम रखा- जन सुराज, इन्हें बनाया अध्यक्ष

चुनावी रणनीतिकार के बाद राजनेता बने प्रशांत किशोर ने अपनी राजनीतिक पार्टी लॉन्च कर दी है। 2 अक्टूबर यानी बुधवार को पटना के वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में प्रशांत किशोर ने पार्टी के नाम का आधिकारिक ऐलान किया। इस पार्टी का नाम जन सुराज होगा। राजनीतिक कार्ड खेलते हुए प्रशांत किशोर ने खुद को नहीं बल्कि दलित समुदाय से आने वाले पूर्व आईएफएस अफसर मनोज भारती को पार्टी का अध्यक्ष बनाया है।

- Advertisement -

इस दौरान प्रशांत किशोर ने अपनी पार्टी के विचारों को लेकर जनता से सीधे संवाद किया। उन्होंने साफ किया कि पार्टी के झंडे पर महात्मा गांधी और संविधान निर्माता भीमराव अंडेकर दोनों की फोटो होगी। इस दौरान प्रशांत ने बिहार के लिए पांच सूत्री विकास मंत्र भी दिए। उन्होंने युवाओं, किसानों, बुजुर्गों, महिलाओं के लिए अलग-अलग कार्ययोजना बताई।

अपने भाषण में उन्होंने कहा कि बिहार के लोगों को दिल्ली की मेहरबानी नहीं चाहिए। यहां के लोग इतना सक्षम बनेंगे कि दूसरे राज्यों की मदद करेंगे। उन्होंने बिहार में विश्वस्तरीय शिक्षा व्यवस्था लागू करने के लिए सरकार में आते ही एक घंटे के अंदर शराबबंदी को हटाने का ऐलान कर दिया। उन्होंने कहा कि दारू से जो टैक्स आएगा उसका केवल शिक्षा पर ही खर्च किया जाएगा।  महिलाओं को सालाना 4 प्रतिशत ब्याज के साथ लोन की सुविधा दिया जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर उनकी सरकार बनती है तो फिर बिहार में भूमि सुधार लागू किया जाएगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें