Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट डिप्टी एसपी अनिरुद्ध सिंह को कोर्ट ने दिया गिरफ्तार करने का आदेश, जानें क्या है मामला

उत्तर प्रदेश के चंदौली के दीनदयाल नगर में डिप्टी एसपी के पद पर तैनात एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अनिरुद्ध सिंह को कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है। जौनपुर कोर्ट ने सिंह को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया है। 17 फरवरी तक उन्हें कोर्ट में पेश करना है। अनिरुद्ध सिंह को एक हत्या के मामले में विवेचक के तौर पर कोर्ट में गवाही देने के लिए पेश होना था लेकिन वे ऐसा नहीं कर रहे थे। लगातार आदेश की अवहेलना पर अब कोर्ट ने यह सख्त आदेश दिया है।

- Advertisement -

कोर्ट ने अग्रिम आदेश तक अनिरुद्ध सिंह का वेतन रोकने का भी आदेश दिया है। नियत तिथि पर अनुपस्थित होने पर रजिस्टार जनरल हाई कोर्ट और डीजीपी उत्तर प्रदेश को सूचित किया जाएगा। अनिरुद्ध वर्तमान में मुगलसराय में तैनात हैं।

 

यह है मामला
नमिता केसरवानी हत्याकांड में स्टेट बनाम विकास प्रताप मामले में अनिरुद्ध सिंह विवेचक हैं। उनके उपस्थित न होने के कारण मुकदमे के निस्तारण में देरी हो रही है। पिछले कई तारीखों से पेश नहीं हुए हैं। इस मामले में प्रयागराज हाई कोर्ट ने मामले का जल्द निस्तारण करने का आदेश दिया है। यही वजह है कि जिला अदालत जौनपुर की अपर सत्र न्यायाधीश चतुर्थ की कोर्ट ने पहले अवमानना का नोटिस जारी किया अब गैर जमानती वारंट जारी करते हुए चंदौली एसपी को अग्रिम आदेश तक वेतन रोकने और उन्हें गिरफ्तार कर 17 फरवरी तक पेश करने का आदेश दिया है।

 

फिल्मों में भी काम कर चुके हैं अनिरुद्ध सिंह

अनिरुद्ध सिंह पुलिस की नौकरी करने के साथ फ़िल्मों में भी काम करते हैं। उन्हें उनके प्रशंसक सिंघम बुलाते हैं। एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के रूप में भी जाने जाते हैं और अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। हाल में ही वह चंदौली में एक समाजवादी पार्टी के विधायक के ऊपर लाठीचार्ज को लेकर चर्चा में आए थे। जालौन जिले के रहने वाले अनिरुद्ध सिंह इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से पढ़े हैं। साल 2001 में उन्होंने उत्तर प्रदेश पुलिस सेवा जॉइन की थी। सब इंस्पेक्टर पद पर पहली पोस्टिंग वाराणसी में थी। इसके बाद जौनपुर, चंदौली समेत कई जिलों में वह सेवा दे चुके हैं। साल 2007 में एक लाख के ईनामी नक्सली संजय कोल का एनकाउंटर करने के बाद ही उन्हें एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के रूप में जाना जाने लगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें