Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

नीतीश को PM फेस बनाने की तैयारी, अंदर ही अंदर इन पार्टियों ने कर दिया बड़ा खेल!

पीएम नरेंद्र मोदी को टक्कर देने के लिए विपक्ष अब अपना सबसे बड़ा दांव खेलने जा रहा है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार को विपक्ष का पीएम फेस बनाने की तैयारी पूरी कर ली गई है। विपक्ष की सात बड़ी पार्टियों ने इसके लिए सहमति दे दी है। ऐसे में माना जा रहा है कि अगले आम चुनाव यानी 2024 में मोदी के सामने नीतीश की चुनौती होगी।

- Advertisement -

अंग्रेजी अखबार ‘द हिंदू’ की रिपोर्ट के मुताबिक महागठबंधन के सात दलों की ओर से 25 फरवरी को बिहार में प्रस्तावित एकजुता रैली में जेडीयू 2024 के चुनाव के लिए गठबंधन के प्रधान मंत्री पद के चेहरे के रूप में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम की घोषणा कर सकता है। अगस्त 2022 में बिहार में सरकार बनने के बाद महागठबंधन की पूर्णिया में ये पहली बड़ी रैली है। इस रैली में महागठबंधन के नेता केंद्रीय बजट में राज्य के प्रति उपेक्षा और भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र की कथित विफलताओं के मुद्दों को उठाएंगे।

 

जद (यू) के एक वरिष्ठ नेता और नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में मंत्री ने नाम न छापने की शर्त पर ‘द हिंदू’ को बड़ी जानकारी दी। जेडीयू नेता ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया है कि वे लोग पीएम पद के लिए नीतीश कुमार के नाम की घोषणा करेंगे। नेता ने कहा कि कुछ अन्य दलों ने भी हमारे कदम का समर्थन किया है। लेकिन आज मैं उनके नामों का खुलासा नहीं करूंगा। महागठबंधन के सूत्रों ने बताया सत्तारूढ़ सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने भी इस कदम का समर्थन किया है। नीतीश कुमार ने कई मौकों पर पीएम चेहरा होने के ऐसे दावों का खंडन किया था, जिसमें कहा गया था कि वह प्रधानमंत्री बनने के इच्छुक नहीं हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें