Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सुरक्षाबलों पर टिप्पणी के खिलाफ JNU की पूर्व छात्रा शेहला रशीद की बढ़ी मुश्किलें, केस चलाने की मंजूरी !

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) की पूर्व छात्रा शेहला रशीद (Alumni Shehla Rasheed) को लेकर सुरक्षाबलों पर टिप्पणी करने पर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। ऐसे में शेहला रशीद पर मुकदमा चलेगा। इस मामले में भी दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना (VK Saxena) ने अनुमति दे दी है।

- Advertisement -

JNU की पूर्व छात्रा शेहला रशीद की बढ़ी मुश्किलें 

जानकारी के मुताबिक, Lieutenant Governor (LG) ने शेहला के खिलाफ The Code Of Criminal Procedure (CRPC), की धारा 196 के खिलाफ केस चलाने की अनुमति दी है। बता दें कि, इससे पहले भी दिल्ली सरकार के गृहमंत्रालय ने शेहला राशिद के ट्वीट (Tweet) को धार्मिक भावनायें भड़काने वाला मानते हुए केस चलाने की अनुमति दी थी।

सूत्रों के अनुसार, शेहला रशीद ने अगस्त 2019 में दो ट्वीट्स किए थे। इस सिलसिले में उनके ऊपर सितंबर 2019 में वकील अलख आलोक श्रीवास्तव की शिकायत पर एफआईआर हुई थी। इस मामले में शेहला पर केस चलाने का प्रस्ताव एलजी को भेज दिया गया था और उन्होंने स्वीकार कर लिया है।

LG सक्सेना ने शेहला के खिलाफ मुकदमा चलाने की दी मंजूरी

शेहला राशिद के पहले ट्वीट में लिखा था कि, ‘सशस्त्र बल जम्मू और कश्मीर में घरों में घुस रहे हैं, लड़कों को उठा रहे हैं, घरों में तोड़फोड़ कर रहे हैं, जानबूझकर फर्श पर राशन गिरा रहे हैं, चावल के साथ तेल मिला रहे हैं।’

दूसरे ट्वीट में दावा किया था कि, ‘शोपियां में 4 लोगों को आर्मी कैंप में बुलाया गया और ‘पूछताछ’ की गई, उनके पास एक माइक रखा गया था, ताकि पूरा इलाका उनकी चीखें सुन सके और आतंकित हो सके। इससे पूरे क्षेत्र में भय का माहौल बन गया।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें