Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पहले बाप फिर बेटे ने किया सुसाइड: सपा के वरिष्ठ नेता सवालों के घेरे में, भारत में बैन पिस्टल हुई बरामद

सपा के पूर्व एमएलसी दिलीप सिंह के भतीजे ने खुद की कनपटी पर गोली मारकर किया सुसाइड। टीम को मौके पर मिली की पिस्टल भारत में बैन है।

कानपुर: सपा के पूर्व एमएलसी और कद्दावर नेता दिलीप सिंह के भतीजे ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। मूल रूप से कानपुर देहात, सिकंदरा के रहने वाले दिलीप सिंह उर्फ़ कल्लू अपने परिवार के साथ लखनपुर सेल टैक्स दफ्तर वाली रोड पर अपने परिवार के साथ रहते हैं। वारदात के बाद फोरेंसिक टीम जब मौके पर पहुंची तो दंग रह गई। टीम को मौके से जो पिस्टल मिली उस पर 9 MM लिखा था। भारत में 9 mm की पिस्टल बैन है। जांच में यह भी सामने आया कि सितंबर 2015 में इसी पिस्टल से एमएलसी के भाई सुभाष ने भी सुसाइड कर लिया था। दिलीप सिंह के रसूख के चलते भाई के सुसाइड कांड के बाद भी पिस्टल को बैन नहीं किया गया जिसकी वजह से उसी पिस्टल से दोबारा सुसाइड हुआ है। टीम ने पिस्टल और बुलेट को जांच के लिए भेजा है।

- Advertisement -

 

 

 

पेरिस की लामा कंपनी की पिस्टल

घटना की जांच कर रहे ACP कर्नलगंज अकमल खान ने बताया, “पेरिस की लामा कंपनी की पिस्टल से युवक ने सुसाइड किया है। पिस्टल पर 9 MM लिखा हुआ है। जबकि पिस्टल 32 बोर का है। जांच के दौरान 9 MM के पिस्टल की बुलेट डालकर देखी गई तो पिस्टल में नहीं लगा। लाइसेंस के मुताबिक पिस्टल का आल इंडिया परमिट है। फोरेंसिक जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही साफ हो सकेगा कि आखिर पिस्टल कितने बोर की है। प्राथमिक जांच में प्रतिबंधित बोर का पिस्टल नहीं मिला है। गन शॉप वालों से पड़ताल करने पर सामने आया कि बहुत सारे लोग अपनी पिस्टल पर रौब या खुद को विशेष बताने व जताने के लिए 9 एमएम लिखवा लेते हैं।”

 

सुसाइड की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे नवाबगंज थाना प्रभारी प्रमोद पांडेय ने बताया कि जांच के दौरान सामने आया कि अलोक ने कमरा बंद करके सुसाइड किया था। गोली चलने पर परिवार के लोगों ने खिड़की से देखा तो खून से लथपथ शव ज़मीन पर पड़ा था। परिजन दरवाजा तोड़कर कमरे में पहुंचे। पिस्टल मृतक आलोक के हाथ में ही फंसी थी। परिवार के लोग सर्वोदय नगर स्थित एक निजी हॉस्पिटल ले गए। जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने आलोक को मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद शव को नवाबगंज थाने की पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए ले जाया गया। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला कि गोली सर के आर-पार चली गयी थी।

 

 

 

8 साल पहले भी हुआ था इसी तरह से भाई का सुसाइड

सितंबर 2015 में ठीक इसी तरह से दिलीप के भाई सुभाष की भी मौत हुई थी। कल्लू यादव ने बताया था कि भाई अवसाद में रहते थे, इसके चलते सुसाइड कर लिया है। लेकिन पुलिस और फोरेंसिक टीम ने जांच की तो कमरे से दो बुलेट बरामद हुईं। जिससे यह सुसाइड पूरा संदेह के घेरे में आ गया था। विशेषज्ञों के अनुसार सुसाइड करने वाला कभी भी दो गोली नहीं चलाता है। यदि सुसाइड कनपटी पर मारकर किया गया है तो दूसरी गोली चलाने का चांस ही नहीं बचेगा। ठीक उसी तरह की घटना दोबारा हुयी है, इस बार भी परिवार के लोगों ने कुछ नहीं बोला। माना जा रहा है कि पिछले सुसाइड में सपा की सरकार के चलते पूर्व एमएलसी के रसूख के आगे जांच की दिशा ही बदल गई थी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें