Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Kanpur: करौली सरकार घिरे विवादों में, बाबा कहते हैं, मेरे यहां इलाज फ्री, फिर क्यों बताई लाखों की कीमत ?

उत्तर प्रदेश में कानपुर (Kanpur in Uttar Pradesh) के करौली सरकार और संतोष सिंह भदोरिया के ऊपर डॉक्टर ने मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद से ही वह लगातार विवादों में घिरते हुए नजर आ रहे है। इन दिनों नीम करौली बाबा के साथ-साथ उनका आश्रम भी सुर्खियां में बना हुआ है। इस बात की चर्चा खूब तेज है कि, करौली बाबा का आश्रम किसी मजबूत के किले से कम नहीं है। सनिगवां गांव से 7.4 किलोमीटर दूर बियाबान में बने इस आश्रम में सारी सुख सुविधाएं मौजूद हैं। आश्रम में बैंक एटीएम है, तो फ्लाइट से लेकर ट्रेनों में टिकटों की बुकिंग की कई सुविधाएं भी उपलब्ध हैं।

- Advertisement -

 

 

इस दौरान करौली सरकार को लेकर एक नया चौंकाने वाला खुलासा सामने आया है। नीम करौली सरकार ने देश के बड़े बाबाओं को कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है। बाबा का कहना है कि, हमारे आश्रम में इलाज के लिए किसी को खुद नहीं बुलाया नहीं जाता। लोगों की आस्था है, वह लोग खुद आते हैं। चौंकाने वाली बात है कि, आश्रम में वैदिक पद्धति से इलाज के नाम पर 1.51 लाख रुपए एक व्यक्ति से लिया जाता है।

करौली बाबा का आश्रम में 3 करोड़ की डिफेंडर कार

ऐसे में लोगों का मानना है कि, बाबा आश्रम के भीतर बाबा का आवास किसी राजमहल से कम नहीं है। हर दिन उनके आश्रम में इलाज कराने वालों का तांता लगा रहता है। यही वजह है कि, बाबा ने चंद सालों में 14 एकड़ में आलीशान कोठीनुमा आश्रम, गांव की सैकड़ों बीघा जमीन, लग्जरी गाड़ियों का काफिला खड़ा कर दिया है।

सूत्रों के मुताबिक, आश्रम में बने गैरेज में करोड़ों रुपये की महंगी गाडियां लाइन से खड़ी हैं, जिनके पीछे बाबा की तस्वीर के साथ ‘करौली आश्रम’ का स्टीकर लगा हुआ है। बाबा के फ्लैट में एक रेंजरोवर की डिफेंडर गाड़ी है, जिससे बाबा खुद चलते हैं। इसकी कीमत दो करोड़ रुपये के ऊपर है और उसके ऊपर मोडिफिकेशंस अलग से हैं। इसके साथ ही बाबा के बाउंसर और सिक्योरिटी के चलने के लिए गाड़ियां अलग से हैं, जिनमें फोर्ड इंडेवर, किया कार्निवल, टोयोटा इनोवा और फॉर्च्यूनर गाड़ियां शामिल हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें