Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

कारगिल काउंसिल चुनाव: 10 सितंबर को होगा चुनाव, AAP ने भी उतारे उम्मीदवार !

कारगिल काउंसिल चुनाव: अनुच्छेद 370 हटने के बाद कारगिल में पहली बार चुनाव होने जा रहे हैं। कश्मीर से अलग होने के बाद कारगिल की जनता पहली बार वोट डालेगी। यहां लद्दाख स्वायत्तशासी पहाड़ी विकास परिषद के चुनाव होने हैं। चुनाव 10 सितंबर को होगा, मतों की गिनती 14 सितंबर को की जाएगी। यहां 26 सीटों पर 89 उमीदवार मैदान में हैं। जिसमें बीजेपी ने 17 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

- Advertisement -

हिल काउंलिंग की सत्ता के लिए बीजेपी, कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। नेशनल कॉन्फ्रेंसके उम्मीदवार निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरे हैं। वहीं आम आदमी पार्टी ने भी चार सीटों पर अपने उमीदवार उतारे हैं। 30 सदस्यों वाली काउंसिल के लिए 26 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं। जिसके लिए कुल 88 उमीदवार मैदान में हैं। जिसमें सबसे अधिक 21 सीटों पर कांग्रेस ने उमीदवार उतारे हैं। वहीं बीजेपी ने 17 सीटों पर उमीदवार उतारे हैं। इसके साथ बीजेपी निर्दलीय उमीदवारों का समर्थन कर रही है।

कांग्रेस से मैदान में उतरी खतीजा बानो 89 उम्मीदवारों की लिस्ट में एकमात्र महिला उम्मीदवार हैं। इसमें भाजपा के 17, कांग्रेस के 21 और AAP के 4 प्रत्याशी मैदान में हैं। सबसे अधिक 47 निर्दलीय उम्मीदवार हैं। 30 सदस्यीय परिषद में 26 सीटों पर चुनाव होने हैं। जिसके लिए 278 बूथ बनाये गए हैं। वहीं 30 में चार सीटों का मनोनयन होगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें