Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

काशी विश्वनाथ मंदिर को लेकर नया अपडेट, अब इन्हें मिलेगा मानदेय, जानें हर जरूरी बात

यूपी में वाराणसी के श्री काशी विश्वनाथ मंदिर को लेकर बहुत बड़ी अपडेट सामने आई है। यहां एक मांग लंबे समय से लंबित थी जिस पर अब सहमति बन गई है। बताया जा रहा है कि नई व्यवस्था के तहत अब मंदिर में लंबे समय से काम कर रहे अर्चकों और कर्मचारियों को मानदेय देना तय किया गया है। एक आदेश में कहा गया है कि जो भी अर्चक या कर्मचारी 15 साल से अधिक समय से मंदिर से जुड़े हैं, अब उन्हें एक निश्चित मानदेय मिलेगा ताकि वो अपनी जिंदगी बेहतर तरीके से गुजार सकें।

- Advertisement -

 

मंडलायुक्त सभागार में श्री काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास की 106वीं बैठक में एक और महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया। यह निर्णय यह है कि अब मंदिर में दंडी संन्यासियों के भोजन और दक्षिणा की व्यवस्था भी दोबारा से शुरू की जाएगी। पहले यह हो रहा था लेकिन बीच में बंद हो गया था।

 

दो शिफ्ट में काम करेंगे डॉक्टर

बैठक में इस बात पर भी सहमति बनी कि अस्पताल में दो शिफ्ट में चिकित्सक और पैरा मेडिकल स्टाफ तैनात किए जाएंगे। इसके पीछे वजह ये है कि श्रद्धालुओं को आपातस्थिति में तत्काल इलाज मिल सके। इसके साथ धाम के विग्रहों पर कई भाषाओं में उनका इतिहास लिखकर तख्ती लगाने की भी बात कही गई है। वहीं, दान को दानपात्र में ही डालने के संदेश भी अब मंदिर में चारों तरफ  लगवाए जाएंगे।

 

दानदाताओं को विशिष्ट दर्शन

अब दानदाताओं को विशिष्ट दर्शन पास दिया जाएगा। इसके अलावा प्रसाद भी विशिष्ट होगा। न्यास में प्रकाशन और बौद्धिक आयोजन के लिए व्यवस्था अलग से की जाएगी। साथ ही मंदिर न्यास द्वारा मानकीकृत प्रसाद निर्माण और वितरण के प्रस्ताव पर भी कार्यपालक समिति को निर्देशित किया गया है। कहा गया है कि एक महीने के भीतर विस्तृत रिपोर्ट बनाकर उसे पेश करें।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें