Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

ED दफ्तर जाने से केजरीवाल ने किया इनकार, नोटिस को बताया गैर कानूनी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज यानी 2 नवंबर को ED दफ्तर में पूछताछ के लिए समन किया गया था। सीएम केजरीवाल से शराब घोटाले मामले में पूछताछ होनी है। अरविंद केजरीवाल को आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होना था, लेकिन वह ED के दफ्तर नहीं पहुंचे। उन्होंने पेशी से ठीक पहले ईडी के समन नोटिस का जवाब भेजा है। केजरीवाल ने इसे गैर कानूनी बताते हुए तुरंत वापस लेने को कहा है। हालांकि ED की ओर से किसी तरह का आधिकारिक बयान अभी सामने नहीं आया है। लेकिन बताया जा रहा है कि ED दूसरा समन भेजने की तैयारी में है।

- Advertisement -

बता दें, केजरीवाल ने ईडी को भेजे नोटिस के जवाब में कहा, ‘समन का नोटिस अवैध और राजनीति से प्रेरित है। नोटिस भाजपा के इशारे पर भेजा गया है। नोटिस यह सुनिश्चित करने के लिए भेजा गया है कि चरों राज्यों में होने वाले चुनाव प्रचार के लिए जाने में असमर्थ रहूं। ईडी को तुरंत नोटिस वापस लेना चाहिए।’ दिल्ली मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से यह जानकारी साझा की गयी है। गौरतलब है कि आज अरविंद केजरीवाल को मध्यप्रदेश के चुनावी दौरे पर भी जाना है। जिससे ठीक पहले मिले ED के समन को केजरीवाल ने भाजपा की साजिस करार दिया है। उन्होंने ED दफ्तर जाने से इनकार करते हुए नोटिस को गैर कानूनी बताया।

आबकारी नीति घोटाले में आजम आदमी पार्टी से दो बड़ी गिरफ्तारी हो चुकी हैं। ऐसे में आप की तरफ से संदेह जताया गया था कि कहीं उनके मुखिया सीएम केजरीवाल की भी गिरफ्तारी न हो जाए। इससे पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी हो चुकी है। अरविंद केजरीवाल को 2 नवंबर सुबह 11 बजे ED के दिल्ली कार्यालय में पेश होना था।

 

 

 

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें