Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की Canada में गोली मारकर हत्या…!

खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा के सरी में गुरूद्वारे के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई । हाल ही में भारत सरकार ने हरदीप को आतंकवादी घोषित किया था। हरदीप सिंह निज्जर को भारत सरकार द्वारा डेजिग्नेटेड आतंकी की श्रेणी में रखा गया था। 41 आतंकियों की लिस्ट में हरदीप का नाम भी शामिल था, जो हाल ही में भारत सरकार ने जारी की थी।

- Advertisement -

वह कनाडा के सिख संगठन ‘सिख फॉर जस्टिस’ से जुड़ा हुआ था। मूलतः वह पंजाब के जालंधर जिले का रहने वाला था। फिलहाल भारतीय जांच एजेंसियां कनाडा की जांच एजेंसियो से इस वारदात की जानकारी जुटाने में लगी हुई है।


निज्जर भारतीय जांच एजेंसियो के लिए बड़ा सरदर्द बन गया था। क्योंकि उसने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गों को विदेशों में लॉजिस्टिक और पैसा मुहैया करवाना शुरू कर दिया था। निज्जर  के दो सहयोगियों को फिलीपींस और मलेशिया से कुछ महीनों पहले ही गिरफ्तार किया गया था। वह पिछले साल भारत के खिलाफ खालिस्तानी आतंकवाद को हवा दे रहा था।

इससे पहले साल 2022 में पंजाब के जालंधर में हिंदू पुजारी की हत्या की साजिश रचने के आरोप में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। एनआईए के मुताबिक, पुजारी की हत्या की साजिश खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) ने रची थी. कनाडा मे रहने वाला निज्जर KTF का प्रमुख था।

कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन के दौरान भी विदेशो में अपने आतंकी संगठन के साथ भारत के खिलाफ आतंकी प्रदर्शन करने के आरोप में भी निज्जर पर भारतीय जांच एजेंसी द्वारा एफआईआर दर्ज की गयी थी।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें