Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

कोटा हादसा : महाशिवरात्रि जलूस के दौरान एक बड़ा हादसा , 15 बच्चे करंट की चपेट में आने से …..

राजस्थान के कोटा शहर में आज शुक्रवार को महाशिवरात्रि के अवसर पर शिव बरात के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। शिव बरात में शामिल लगभग 15 बच्चे हाइटेंशन तार की चपेट में आकर झुलस गए। उसमें से एक बच्चे की हालत नाजुक बनी हुई है। सभी बच्चों को इलाज के लिए पास के अस्पताल में ले जाया गया है।

- Advertisement -

 

 

ये हादसा कोटा के कुन्हाड़ी थर्मल चौराहे के पास दोपहर में लगभग 12 बजे हुआ। हादसा तब हुआ जब कई बच्चे शिव बरात में धार्मिक झंडे लेकर चल रहे थे। इसी बीच एक झंडा हाइटेंशन तार से टच हो गया। जिससे यह हादसा हो गया। हादसे के बाद वहां पर अफरा-तफरी मच गई। घटना के बाद कोटा प्रशासन भी सक्रिय हो गया है। जैसे ही प्रशासन को हादसे की जानकारी मिली तो तुरंत मेडिकल टीम को अलर्ट कर दिया गया। हादसे में घायल हुए बच्चों के परिजनों ने बरात आयोजकों से मार पीट कर दी। IG रविदत्त गौड़ ने बताया कि हादसे में एक बच्चा 70 प्रतिशत और एक 50 प्रतिशत लगभग झुलस गया है। बाकि बच्चे 10 प्रतिशत तक झुलसे हैं। बच्चों की उम्र 9 से 15 साल है।

 

 

इस हादसे की जानकारी मिलते ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला , राजस्थान के राज्य मंत्री हीरालाल नागर और प्रशासनिक अधिकारी तुरंत बच्चों की हाल चाल लेने अस्पताल पहुंचे। ओम बिरला ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा’ कि यह घटना बहुत दुखद है। इस हादसे की पूरी जांच करवाई जाएगी ,फिलहाल सभी लोग बच्चों के उपचार में लगे हुए हैं। उनके उपचार में हर सम्भव मदद की जाएगी।

 

 

शिव बरात का हर साल होता है आयोजन
कोटा के काली बस्ती में हर साल शिव बरात का भव्य आयोजन होता है। शिव बरात में लगभग बच्चे अपने परिजनो के बिना ही बरात का हिस्सा बने। वहाँ पर मौजूद लोगो का कहना है कि ये घटना आयोजकों की लापरवही से हुई

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें