Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

कोटक महिंद्रा-बैंक के MD-CEO उदय कोटक ने दिया पद से इस्तीफा !

उदय कोटक ने कोटक महिंद्रा-बैंक के MD और CEO के पद से इस्तीफा दे दिया है। इस बात की जानकारी शनिवार, 2 सितंबर कोटक महिंद्रा-बैंक की ओर से दी गई। उदय कोटक की जगह उनके पद की जिम्मेदारी कोटक महिंद्रा बैंक के जॉइंट मैनेजिंग डायरेक्टर दीपक गुप्ता संभालेंगे। दीपक गुप्ता 31 दिसंबर तक बैंक के MD और CEO पद की जिम्मेदारी संभालेंगे। हालांकि इस बाबत बैंक को RBI और मेंबर्स ऑफ बैंक से मंजूरी लेनी होगी। उदय कोटक बतौर नॉन-एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर के रूप में बैंक के साथ बने रहेंगे।

- Advertisement -

 

उदय कोटक ने बैंक बोर्ड को लेटर लिखकर दिया इस्तीफा।

आपको बता दें, उदय कोटक का बैंक के CEO और MD के रूप में कार्यकाल 31 दिसंबर 2023 को समाप्त हो रहा था। जिस कारण नये CEO और MD को लेकर बैंक ने पहले ही RBI को एप्लीकेशन दे दी है। नए CEO का कामकाज 1 जनवरी 2024 से शुरू होगा। लेकिन उदय कोटक ने बैंक बोर्ड को लेटर लिखकर 1 सितंबर को अपना इस्तीफा दे दिया। उन्होंने लेटर में लिखा कि मेरे पास अभी कुछ और महीने हैं। लेकिन मैं तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे रहा हूं। मैं पिछले कुछ समय से इस बारे में सोच रहा था और मुझे लगा कि यह संस्थान के लिए सही समय है। मैं इस शानदार कंपनी का फाउंडर, प्रमोटर और महत्वपूर्ण शेयरधारक होने के नाते आने वाले सालों में पूरी दुनिया का नेतृत्व करने वाले भारत की कल्पना करता हूं।

इसके अलावा उदय कोटक ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर भी पोस्ट लिखा। उन्होंने लिखा कि वो वह बैंक में नई पीढ़ी के हाथों में कमान सौंपने की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए पद छोड़ रहे हैं। उदय कोटक ने वर्ष 1985 में एक नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी के रूप में कोटक महिंद्रा की शुरुआत की थी। जो उदय कोटक के नेतृत्व में आगे चलकर एक बैंक बना। जोकि साल 2023 में एक कमर्शियल लैंडर बन गया। लेकिन अब वो इसकी कमान अगली पीढ़ी को देना चाहते हैं। जिसके चलते उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें