Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

किर्गिस्तान में फंसे यूपी के इन जिलों के बच्चे, परेशान हैं परिजन, जानें सरकार क्या कर रही है

एशिया महाद्वीप के देश किर्गिस्तान में फैली हिंसा बढ़ती जा रही है। कई देशों के छात्र यहां फंसे हुए हैं। इसमें यूपी के भी कुछ जिलों के स्टूडेंट हैं। यहां के परिजन इसे लेकर परेशान हैं। इस देश से काफी संख्या में छात्र एमबीबीएस की पढ़ाई करने जाते हैां। हिंसा फैलने की जानकारी होते ही छात्रों के परिजनों की चिंता बढ़ गई है। सभी अपने बच्चों के सलामती की दुआ करने के साथ ही जल्द से जल्द घर वापसी का इंतजार कर रहे हैं।

- Advertisement -

यूपी की बात करें तो सबसे अधिक आजमगढ़ के छात्र यहां फंसे हैं। आजमगढ़ के आधा दर्जन से अधिक छात्र इस देश में एमबीबीएस करने गए थे और अब हिंसा में फंस गए हैं। इसमें निजामाबाद थाना क्षेत्र के सुराई गांव के दो, चकिया हुसैनाबाद का एक, सरायमीर खरेवां मोड़ का एक व बिलरियागंज क्षेत्र के दो छात्र हैं। इनमें तीन छात्रों के वापसी का टिकट हो गया है।

परिजनों के अनुसार निजामाबाद के सुराई निवासी मो. आतिफ, अबु होरैरा व चकिया हुसैनाबाद निवासी युसूफ के वापसी का टिकट हो गया है। 29 मई को तीनाें लौट रहे हैं। अन्य परिजन भी अपने बच्चों को हिंसाग्रस्त किर्गिस्तान से वापस बुलाने की तैयारी में हैं।

वाट्सएप कॉल पर सुराई निवासी आतिफ ने बताया कि 13 मई से यहां के हालात खराब है। पहले तो सिर्फ पाकिस्तानी छात्रों पर हमला हो रहा था लेकिन अब हर विदेशी छात्रों पर भी हमला किया जा रहा है। हम सभी हास्टल में हैं। बाहर एकदम नहीं निकलने दिया जा रहा है। फिलहाल हम सुरक्षित हैं

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें