Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

लखीमपुर खीरी: पत्नी चिल्लाती रही…बाघ पति को घसीटता चला गया, 1 साल में बाघ 10 आदमियों को खा गया

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी से एक दिल दहला देने की घटना सामने आई है। लखीमपुर खीरी में बाघ ने एक शख्स की गर्दन दबोच कर मौत के घाट उतार दिया है। बताया जा रहा है कि, व्यक्ति अपने पत्नी के साथ जंगल में जानवरों के लिए चारा काटने के लिए खेत गया हुआ था। पत्नी (राजकुमारी) ने बताया कि, शाम का वक्त था। मैं अपने पति के साथ जानवरों के लिए चारा काटने खेत गई थी। हम काम निपटाकर घर वापस जाने ही वाले थे कि, अचानक झाड़ियों से एक बाघ दौड़ता हुआ आया और मेरे पति पर कूद पड़ा। उस समय मैं जोर से चिल्लाई और डंडा लेकर दौड़ी। लेकिन तब तक बाघ गर्दन पकड़कर मेरे पति को जंगल की तरफ घसीटता हुआ ले गया।

- Advertisement -

 

पत्नी ने आगे बताया कि, मेरी आवाज सुनकर आस-पास काम कर रहे लोग जंगल की तरफ दौड़ पड़े। देर रात तक मेरे पति को ढूंढा गया लेकिन वो नहीं मिले। मेरी आंखों के सामने वह आदमखोर मेरे पति को घसीटकर ले गया। मैं कुछ नहीं कर पाई। घर में 3 बिन ब्याही बेटियां हैं और एक जवान लड़का है। उनके जाने के बाद पता नहीं हमारा क्या होगा? काश उस दिन मेरे पति मेरे साथ खेत में गए ही न होते।

1 साल में बाघ 10 आदमियों को खा गया

यह पूरा मामला लखीमपुर खीरी जिले के मंझरा पूरब कस्बे की कहानी है। यह घटना 8 जून की है। जब बाघ के हमले की वजह से पति (शिवकुमार) की मौत हो गई। यहां पिछले 2 साल में 50 से ज्यादा बार बाघों ने लोगों पर हमला किया। हमले के दौरान 10 लोगों की मौत हुई। जो बच गए उनमें किसी का पैर गया तो किसी के हाथ। कस्बे में ऐसे कई लोग हैं, जिनके शरीर पर बाघ के पंजों के निशान आज भी मौजूद हैं।

राजकुमारी और शिवकुमार के साथ में एक तस्वीर देखते ही बेटी शिवानी भावुक हो गईं। उसने बताया, “मम्मी-पापा ने यह फोटो एक महीने पहले खिंचवाई थी। एक रिश्तेदार के यहां शादी थी, जहां जाने के लिए नए कपड़े खरीदे थे। यही पापा की आखिरी फोटो थी। अब सिर्फ हमारे पास उनकी यादें ही रह गई हैं।”

 

सूत्रों के मुताबिक, मंझरा पूरब के प्रधान रामपाल का कहना है कि, “कस्बे में 2023 के पहले बाघ के हमले से मारे गए सभी लोगों को मुआवजा दिया जा चुका है। इस साल हुई मौतों की लिस्ट हमने तहसील में जमा कर दी है। जल्द ही लोगों को मुआवजा राशि दी जाएगी।”

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें