Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

हापुड़ की घटना पर वकीलों का लखनऊ में प्रदर्शन, CM आवास को घेरने की तैयारी !

हापुड़ की घटना को लेकर वकीलों का लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है। सोमवार सुबह हापुड़ की घटना को लेकर लखनऊ में वकीलों ने विरोध प्रदर्शन किया। वकील घटना के बाद से ही लगातार कार्यवाही की मांग कर रहे हैं। वकीलों ने स्वास्थ्य भवन के पास एकजुट होकर, सीएम आवास को घेरने का ऐलान किया। जिसके बाद से ही सिविल कोर्ट चौराहे पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई। वकीलों ने सीएम से मिलने की मांग की है। जिसे लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री आवास की ओर कूच की। PAC सहित कई थानों की फोर्स लगाकर रास्ते की बैरेकेटिंग की गई। जिसके बाद वकील बैरेकेटिंग तोड़ कर मुख्यमंत्री आवास की ओर बढ़ने का प्रयास करने लगे। जिसके बाद वकीलों और पुलिस में एक बार फिर झड़प हो गई।

- Advertisement -

हापुड़ की घटना पर वकीलों की हड़ताल जारी। 

वकीलों की मांग है कि हापुड़ की घटना में दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्यवाही की जाये। जल्द से जल्द एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाए। साथ ही जांच कमेटी के गठन को लेकर भी वकीलों ने सवाल उठाये हैं। वकील संगठन ने हाईकोर्ट के पूर्व जजों को जांच कमेटी में शामिल करने की भी मांग की है। वकीलों को पुलिस ने स्वास्थ्य भवन चौराहे के दोनों तरफ बैरिकेटिंग कर रोक लिया। बता दें, वकीलों पर हुई FIR पर कहा गया था कि इसकी जांच उच्य अधिकारियों द्वारा की जायेगी। जिसके बाद वकीलों ने हड़ताल खत्म कर दी थी। लेकिन फिलहाल सभी वकील काम नहीं करेंगे और अगले 48 घंटों तक हड़ताल जारी रखेंगे।

जानकारी अनुसार, जिला स्तर पर बार एसोसिएशन की ओर से 4 सितंबर को तहसील में धरना प्रदर्शन किया जाएगा। डीएम और एसडीएम को ज्ञापन देकर कार्यवाही की मांग की जायेगी। इसके बाद 5 को पुतला दहन कार्यक्रम किया जायेगा। इसकी जानकारी विज्ञप्ति द्वारा बार काउंसिल ऑफ़ यूपी के चेयरमैन शिवकिशोर गौर ने दी। साथ ही 6 सितंबर को एक वर्चुअल बैठक के बाद आगे की प्रक्रिया पर विचार-विमर्श किया जाएगा। बार कॉउंसिल की ओर से वकीलों से शांतिपूर्ण आंदोलन की मांग की गई है। कलमबंद हड़ताल की मांग की गई है।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें