Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले का निधन, कैंसर से जूझ रहे थे

फुटबॉल जगत के बादशाह पेले (Badshah Pele) अब हमारे बीच नहीं रहे। 29 दिसंबर, गुरुवार को कैंसर जैसी बीमारी के चलते 82 वर्षीय पेले ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। उनकी मौत से फुटबॉल जगत के खिलाड़ियों को काफी दुःख हुआ है। खिलाड़ियों द्वारा पेले को श्रद्धांजलि दी जा रही है।

- Advertisement -

 

चाहने वालों ने जताया शोक

पेले के निधन ने उनके चाहने वालों को झिंझोर कर रख दिया है। वहीं फीफा के अध्यक्ष गियान्नी इन्फैंटिनो ने दुख जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि पेले के जाने से जो खालीपन आया है, उसे भरना मुश्किल होगा। जानी मानी हस्तियों ने ट्वीट के जरिये अपने दुःख को प्रकट किया है।

 

गंभीर कैंसर से जूझ रहे थे फुटबॉलर

पेले कोलन कैंसर से जूझ रहे थे। उनके शरीर ने कीमोथेरेपी ट्रीटमेंट का जवाब देना भी बंद कर दिया था। पेले को हाल ही में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां पता चला कि उन्हें रेस्पिरेटरी इन्फेक्शन भी है। पेले ने ब्राज़ील फुटबॉल को अपनी छवि से निखारा है। वे तीन बार के विश्व कप विजेता रह चुके हैं। इंस्टाग्राम पर उनकी बेटी केली नेसिमेंटो ने उनके निधन की जानकारी दी । उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा- “हम जो कुछ भी हैं, आप ही की बदौलत हैं। हम आपसे बहुत प्यार करते है, रेस्ट इन पीस।”

 

3 बार फीफा वर्ल्ड कप को किया अपने नाम

ब्राजील के मिनस गेरैस राज्य में जन्मे दिग्गज फुटबॉलर अभी भी ब्राजील’ के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 92 मैचों में 77 गोल किए। एक पेशेवर फुटबॉलर के रूप में पेले ने कुल तीन बार फीफा विश्व कप (1958, 1962, 1970) जीता , जो अभी भी एक व्यक्तिगत फुटबॉलर के लिए रिकॉर्ड है। जिसे तोड़ पाना शायद ही मुमकिन है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]