Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

नगर विकास, पीडब्ल्यूडी, चिकित्सा शिक्षा व पर्यटन विभाग की बैठक, मुख्य सचिव ने दिए अहम निर्देश !

लखनऊ; मुख्य सचिव श्री दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय समिति की बैठक संपन्न हुई, जिसमें नगर विकास, लो.नि.वि. की 1-1, चिकित्सा शिक्षा की 2 तथा पर्यटन विभाग के 03 प्रस्तावों को विस्तृत विचार विमर्श के पश्चात् अनुमोदन प्रदान किया गया।

- Advertisement -

 

 

 

अपने संबोधन में मुख्य सचिव ने कहा कि कमेटी के अन्तर्गत आने वाले विभागीय प्रस्तावों को पीडब्ल्यूडी विशेष तौर से परीक्षण करे। परियोजना का ई.एफ.सी से मूल्यांकन होने के उपरान्त परामर्शी विभागों का अभिमत प्राप्त किया जाए। इसके अतिरिक्त यथा आवश्यकतानुसार अन्य संबंधित विभागों से भी अभिमत प्राप्त किया जाए।बैठक में नगर विकास विभाग की परियोजना अयोध्या के नगर निगम क्षेत्र के विभिन्न वार्डाे में पथ प्रकाश व्यवस्था से संबंधित कार्य की व्यय वित्त समिति द्वारा अनुमोदित लागत रूपये 7186.65 लाख में सम्मिलित लोक निर्माण विभाग द्वारा निर्धारित विशिष्टयों से उच्च विशिष्टियों यथा-Decorative ornamental pole, LED decorative heritage luminaire आदि के अनुसार कराए जाने पर अनुमोदन प्रदान किया गया। इसके साथ ही लो.नि.वि. की परियोजना रामपुर की तहसील मिलक के अन्तर्गत मिलक पटवाई मार्ग के मध्य मंडी समिति के सामने रेलवे सम्पार संख्या-386 सी का टीवीयू एक लाख से कम होने के कारण रेलवे द्वारा निर्माण लागत में सहभागिता न किए जाने के दृष्टिगत उक्त सम्पार पर 02 लेन रेल उपरिगामी सेतु के निर्माण की व्यय वित्त समिति द्वारा आंकलित लागत रूपये 10,800.98 लाख का सम्पूर्ण व्यय-भार राज्य सरकार द्वारा वहन किया जाने के प्रस्ताव को अनुमोदित किया गया।

 

 

 

 

 

पर्यटन विभाग की परियोजना जनपद चित्रकूट के ग्राम बगरेही निकट गणेशबाग स्थित श्रीराम वाटिका ईको पार्क के पर्यटन विकास कार्य की पीएफएडी द्वारा मूल्यांकित लागत रूपये 1138.93 लाख में सम्मिलित उच्च विशिष्टियों के कार्याे का अनुमोदन प्रदान किया गया। चित्रकूट तीर्थ विकास परिषद हेतु नवीन कार्यालय/भवन के निर्माण कार्य की पीएफएडी द्वारा मूल्यांकित लागत रूपये 947.65 लाख में सम्मिलित उच्च विशिष्टियों के कार्यों का अनुमोदन प्रदान किया। इसी क्रम में अयोध्या में सरयू नदी के दायें तट पर गुप्तार घाट व राजघाट के मध्य नये पक्के घाटों एवं पूर्व निर्मित घाटों के पुनरोद्धार की परियोजना की पीएफएडी द्वारा मूल्यांकित लागत रूपये 2388.87 लाख में सम्मिलित उच्च विशिष्टियों के कार्याे का अनुमोदन प्रदान किया।

 

 

चिकित्सा शिक्षा विभाग की केन्द्र पुरोनिधानित योजना (फेज-2) के अन्तर्गत जनपद मेरठ के लाला लाजपत राय स्मारक राजकीय मेडिकल कालेज, मेरठ में 100 एम0बी०बी०एस० (यू०जी०) सीटों की वृद्धि हेतु लेक्चर थियेटर के निर्माण कार्य की पी०एफ०ए०डी० द्वारा मूल्यांकित लागत रू0 554.05 लाख में सम्मिलित उच्च विशिष्टियों के कार्याे का अनुमोदन प्रदान किया। साथ ही राजकीय मेडिकल कालेज, कानपुर में मानसिक रोग विभाग में ए0डी0 साइक्रियाट्री पाठ्यक्रम प्रारम्भ करने हेतु मानसिक रोग विभाग के विस्तारीकरण तथा मानसिक रोग विभाग डी एडिक्शन वार्ड ब्लाक के निर्माण कार्य की पी०एफ०ए०डी० द्वारा मूल्यांकित लागत रू 2117.35 लाख में सम्मिलित उच्च विशिष्टियों के कार्यों का अनुमोदन प्रदान किया।

 

 

बैठक में प्रमुख सचिव नगर विकास श्री अमृत अभिजात, प्रमुख सचिव लोक निर्माण श्री अजय चौहान, प्रमुख सचिव नियोजन श्री आलोक कुमार, प्रमुख सचिव पर्यटन श्री मुकेश मेश्राम सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें