Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अमेठी सीट पर राहुल नहीं लड़ेंगे चुनाव लेकिन गांधी परिवार का ही होगा उम्मीदवार, लग गए पोस्टर

अमेठी का सियासी रण दिलचस्प हो चला है। सबकी नजरें इस बात पर टिकी हैं कि इस सीट से राहुल गांधी इस बार भी चुनाव लड़ेंगे या नहीं। अगर राहुल चुनाव नहीं लड़ते हैं तो फिर इस सीट से उम्मीदवार कौन होगा। फिलहाल जो बातें सामने आ रही हैं, उससे तो यही लग रहा है कि इस बार राहुल अमेठी से चुनाव लड़ने के मूड में बिल्कुल नहीं हैं। ऐसे में अब इस सीट से कांग्रेस एक नए उम्मीदवार को उतारने जा रही है। यह उम्मीदवार भी कांग्रेस परिवार का ही होगा। जी हां, यहां से प्रियंका गांधी के पति राबर्ट वाड्रा चुनावी मैदान में आ सकते हैं। इसे लेकर अमेठी में पोस्टर भी लगने शुरू हो गए हैं।

- Advertisement -

गौरीगंज कस्बे समेत कांग्रेस कार्यालय पर भी एक पोस्टर लगाया गया है, जिसमें लिखा है कि अमेठी की जनता करे पुकार, राबर्ट वाड्रा अबकी बार। यह पोस्टर गौरीगंज में कांग्रेस कार्यालय के साथ ही पूरे कस्बे में लगाए गए हैं। कांग्रेस कार्यालय पर इस पोस्टर के होने का मतलब है कि कहीं न कहीं कांग्रेस की तरफ से इसको सहमति है।

आपको बता दें कि बीते चार अप्रैल को राबर्ट वाड्रा का एक बयान आया था कि अमेठी के लोग चाहते हैं कि मैं अपना पहला राजनीतिक कदम अमेठी में रखूं और यहां से सांसद बनूं। क्योंकि 1999 के चुनाव में प्रियंका के साथ जब चुनाव प्रचार किया तो वह अमेठी ही था।
उस समय की राजनीति अलग थी। वाड्रा के इस बयान के बाद अब गौरीगंज में जगह-जगह पोस्टर लगने से सियासत तेज हो गई है। इसकी खास वजह यह है कि कभी गांधी परिवार के गढ़ माने जाने वाले अमेठी में वर्ष 2019 के चुनाव में कांग्रेस राहुल गांधी को भाजपा की स्मृति जूबिन इरानी ने 55 हजार 120 मतों के अंतर से हरा दिया था। अब जब 2024 के लिए चुनाव की रणभेरी बज चुकी है। ऐसे में अभी तक कांग्रेस ने प्रत्याशी नहीं घोषित किया है। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि भीतर ही भीतर पार्टी निर्णय कर चुकी है कि अब यहां से गांधी परिवार के दामाद को मैदान में उतारा जाएगा, ऐलान होना बस बाकी है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें