Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पवन सिंह के खिलाफ चुनावी मैदान में क्यों उतरी उनकी मां, बिहार की सिसायत में मची खलबली!

भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह के खिलाफ अब उनकी मां ही चुनावी मैदान में उतर आई हैं। पवन सिंह के ही सीट से उनकी मां भी चुनाव लड़ने जा रही हैं। बिहार के काराकाट सीट पर जहां अब तक पवन सिंह निर्दलीय ताल ठोक रहे थे अब उनकी मां ने भी यहां से नामांकन कर दिया है और इस कारण अब यहां मुकाबला और दिलचस्प हो गया है। गुपचुप तरीके से पवन सिंह की मां ने यहां से नामांकन करके बिहार की सियासत में नई खलबली मचा दी है। लेकिन अपने बेटे पवन सिंह के खिलाफ ही इस सीट पर आखिर उनकी मां चुनाव क्यों लड़ रही हैं? इसके पीछे क्या पवन सिंह की कोई सोची समझी रणनीति है या फिर दूसरी पार्टियां ऐसा करा रही हैं, चलिए इसके पीछे की सच्ची कहानी आपको बताते हैंं।

- Advertisement -

काराकाट सीट पर सातवें चरण में 1 जून को मतदान होना है। एनडीए की तरफ से उपेंद्र कुशवाहा यहां चुनावी मैदान में है। एनडीए के साथ रहे पवन सिंह बागी होकर यहां निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। कुछ लोग आरोप लगा रहे थे कि बीजेपी और नीतीश कुमार खुद पवन सिंह को सपोर्ट कर रहे हैं और इसी कारण से बीजेपी उन्हें चुनावी मैदान से नहीं हटा रही है। लेकिन अब इस सीट की कहानी और दिलचस्प हो गई है। अब पवन सिंह के सामने उनकी मां ही मैदान में आ गई हैं।

नौ मई को पवन सिंह ने अपना नामांकन किया था लेकिन अब उनकी मां ने भी यहां से नामांकन कर दिया है। पवन सिंह की मां बिना शोर-शराबे के कलेक्ट्रेट पहुंचीं। इसके बाद चुपचाप रवाना हो गईं। उनके साथ सिर्फ प्रस्तावक थे। इसके बाद सवाल उठने लगा कि आखिर पवन सिंह के खिलाफ उनकी मां क्यों चुनाव लड़ना चाहती हैं।

दरअसल, कहा जा रहा है कि पवन सिंह का नामांकन रद्द हो सकता है। ऐसे में यह रणनीति पवन सिंह और उनकी टीम ने ही बनाई है। नामांकन रद्द होने की आशंका पर ही पवन सिंंह के कहने पर उनकी मां ने भी नामांकन कर दिया है। 15 मई को नामांकन पत्रों की जांच होनी है, जबकि 16 मई तक नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि है।

इस बात की चर्चा है साजिश के तहत पवन सिंह का नामांकन रद्द हो सकता है। ऐसे में पवन सिंह की टीम ने यह रणनीति अपनाई कि अगर पवन सिंह का नामांकन रद्द होता है तो उनकी मां के नाम पर चुनावी मैदान में खुद को बनाए रखा जा सकता है। हालांकि पवन सिंह के खिलाफ उनकी मां के नामांकन को लेकर कई तरह की सियासी चर्चाएं भी हो रही हैं। कुछ लोग मान रहे हैं कि पवन सिंह अब इस सीट से हट सकते हैं, क्योंकि बीजेपी यहां अपने सहयोगी एनडीए उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा के लिए मुश्किल स्थिति नहीं चाहती है। हालांकि कुछ लोग यह भी कह रहे हैं कि पवन सिंह को मनाने में बीजेपी नाकाम रही है। पवन सिंह किसी भी कीमत पर चुनाव लड़ना चाहते हैं. इसीलिए अपनी उम्मीदवारी रद्द होने की आशंका होने पर उन्होंने अपनी मां का नामांकन करा दिया है। आपको क्या लगता है पवन सिंह चुनाव जीत जाएंगे, कमेंट करें।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें