Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

लोकसभा चुनाव : कन्नौज लोकसभा सीट पर उलटफेर, क्या अब अखिलेश यादव खुद लड़ेंगे चुनाव ?

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी राजनितिक पार्टियां अपनी तैयारियों में जुटी हैं। इसी बीच अखिलेश यादव से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है। सूत्रों के अनुसार समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। बता दें,हाल ही में कन्नौज सीट से मुलयाम परिवार से तेज प्रताप यादव को उमीदवार घोषित किया गया था लेकिन अब इस सीट को लेकर सपा में उलटफेर होने के आसार नजर आ रहे हैं। सूत्रों के अनुसार अखिलेश यादव कन्नौज सीट चुनाव लड़ सकते हैं।

- Advertisement -

कन्नौज लोकसभा सीट पर अखिलेश यादव के बतौर उम्मीदवार घोषित किए जाने की तैयारी के बीच समाजवादी पार्टी के तेज प्रताप यादव को इस सीट से हटाने की गुजारिश की जा रही है। तेज प्रताप यादव को पिछले दिनों समाजवादी पार्टी ने कन्नौज से उम्मीदवार घोषित किया था, जबकि बलिया से सनातन पांडेय को मैदान में उतारा गया है। अखिलेश यादव की तरफ से इस सीट पर चुनाव लड़ने की संभावना है, जो तेज प्रताप यादव के टिकट को बदल सकती है। आखिरी और आधिकारिक फैसला समाजवादी पार्टी द्वारा लिया जाएगा।

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कन्नौज की जनता से बात से करते हुए कह कि कन्नौज की जनता जो बोलेगी, वो मैं करूंगा। सूत्रों के अनुसार कन्नौज में समाजवादी समर्थक तेज प्रताप यादव को स्वीकार नहीं कर रहे हैं। हाल ही में अखिलेश यादव ने कन्नौज सीट से तेज प्रताप यादव को उमीदवार घोषित किया है, लेकिन अब माना जा रह है कि तेज प्रताप यादव की जगह अखिलेश यादव चुनाव लड़ेंगे।

कौन हैं तेज प्रताप यादव ?

तेज प्रताप यादव का जन्‍म 21 नवंबर, 1987 को हुआ है।तेज प्रताप यादव सपा मुखिया के भतीजे हैं। तेज प्रताप यादव का जन्‍म 21 नवंबर, 1987 को हुआ है उनकी शादी 2015 में बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव की छोटी बेटी राजलक्ष्‍मी के साथ हुई है। वह 2014 से 2019 तक मैनपुरी से समाजवादी पार्टी से सांसद रह चुके हैं। मुलायम सिंह यादव साल 2014 में लोकसभा चुनाव में आजमगढ़ और मैनपुरी दो जगह से चुनाव जीते थे। मैनपुरी सीट छोड़ने की वजह से यहां उपचुनाव कराया गया जिसमें तेज प्रताप यादव ने भारी वोट से जीत दर्ज की थी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें