Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

केजरीवाल को पीएम मोदी ने दे दिया जवाब, सबको बता दिया कौन होगा उनका उत्तराधिकारी

अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि पीएम मोदी अपने लिए नहीं बल्कि अमित शाह के लिए वोट मांग रहे हैं। केजरीवाल ने दावा किया था कि पीएम अगले साल रिटायर हो जाएंगे इसलिए वे शाह को पीएम की कुर्सी देंगे। अब काशी से मोदी ने यह इशारा कर दिया है कि आखिर उनका उत्तराधिकारी कौन होगा। यानी अगर मोदी पीएम नहीं होते हैं तो फिर बीजेपी की तरफ से कौन पीएम होगा। तो चलिए जान लीजिए कि मोदी ने आखिर किसकी तरफ इशारा किया है।

- Advertisement -

आपको मालूम ही है कि जेल से बाहर आते ही केजरीवाल ने सबसे बड़ा मास्टर स्ट्रोक खेला था और पीएम मोदी पर कई सारे वार किए। केजरीवाल ने वोटर्स को चेताते हुए दावा किया कि इस बार मोदी अपने लिए नहीं बल्कि अमित शाह को पीएम बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं।

केजरीवाल के इस बयान के कुछ समय बाद ही अमित शाह का बयान आया और उन्होंने कहा कि विपक्ष जनता को गुमराह करने की कोशिश में है जबकि ऐसा कुछ नहीं होने वाला है। मोदी जी अपना कार्यकाल पूरा करेंगे और 2029 में भी बीजेपी के चुनाव कैंपेन का नेतृत्व करेंगे.  इस बीच अब पीएम मोदी ने भी केजरीवाल सहित पूरे विपक्ष को इशारा कर दिया है।

पीएम मोदी ने जनता से संवाद स्थापित करते हुए अपने सवाल पूछने वाले अंदाज में ही साफ कहा कि आप बताइए मोदी का वारिस कौन? है कोई नाम?’फिर सवाल का जवाब भी खुद ही दिया, आप देशवासी हैं. मोदी ने कहा, आप ही मेरा परिवार हैं… दुनिया में आप लोगों के अलावा मेरा कुछ भी नहीं है. सामान्य तौर पर हमारे परिवार में जो बड़ा होता है… उसकी इच्छा होती है… वो मरने के बाद अपने वारिस को कुछ देकर जाना चाहता है… मोदी के वारिस तो आप सब देशवासी हैं।

तो आप समझ ही गए होंगे कि किस तरह से पीएम मोदी ने केजरीवाल के इस आरोप को घुमा फिराकर उस पर अपना जवाब भी दे दिया औऱ लोगों को भी साध लिया। हालांकि केजरीवाल ने अपने भाषण में योगी को लेकर भी सवाल उठाए थे और कहा था कि अगर इस बार बीजेपी जीत गई तो ये यूपी से योगी को हटा देंगे। केजरीवाल ने ऐसा इसलिए भी किया क्योंकि सब जानते हैें कि यूपी में लोग मोदी के बाद पीएम के रूप में योगी आदित्यनाथ को चाहते हैं। ऐसे में केजरीवाल ने अमित शाह का नाम आगे करके कहीं न कहीं चुनावों के बीच वो चक्रव्यूह रचने की कोशिश की है जिसमें बीजेपी फंस जाए। हालांकि अब पीएम मोदी ने इसे अपने अंदाज में साध लिया है। आपको क्या लगता है नरेंद्र मोदी के बाद बीजेपी से देश का अगला पीएम कौन हो सकता है, कमेंट करें।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें