Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

राहुल के साथ पीएम मोदी क्यों नहीं करना चाहते सार्वजनिक डिबेट? बीजेपी ने इस नेता को किया आगे

सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली हाईकोर्ट के दो पूर्व जजों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पत्र लिखकर लोकसभा चुनाव के मुद्दों पर आमने-सामने सार्वजनिक बहस करने का न्योता दिया था. इस न्योता को राहुल गांधी ने तो स्वीकार किया है लेकिन पीएम मोदी इसका हिस्सा नहीं होंगे। बीजेपी अब एक युवा नेता को आगे करके कह रही है कि अगर आपको बहस करना है तो इस युवा नेता से बहस कीजिए। पीएम मोदी सार्वजनिक डिबेट क्यों नहीं करेंगे राहुल गांधी के साथ इसे लेकर भी बीजेपी ने अपना तर्क दिया है। आखिर पीएम मोदी क्यों नहीं ले रहे इस डिबेट में हिस्सा और उनकी जगह कौन बीजेपी का युवा नेता राहुल से लेगा टक्कर, चलिए इस वीडियो में सबकुछ विस्तार से बताते हैं।

- Advertisement -

सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली हाईकोर्ट के दो पूर्व जजों जस्टिस मदन बी लोकुर और जस्टिस एपी शाह ने यह पत्र लिखकर पीएम मोदी और राहुल गांधी को न्योता दिया था। राहुल ने पत्र मिलते ही न्योता स्वीकार कर लिया और कहा कि वे कहीं भी पीएम मोदी से डिबेट के लिए तैयार हैं। लेकिन बीजेपी ने अपना रास्ता अलग कर लिया और इस न्योते को ठुकरा दिया। बीजेपी अब कह रही है कि राहुल गांधी की कांग्रेस के भीतर भी कोई साख नहीं है तो फिर पीएम मोदी उनके साथ बहस करें इसका कोई औचित्य नहीं है।

लेकिन अब बीजेपी के एक युवा नेता ने एक नाम आगे किया है और राहुल गांधी को डिबेट के लिए आमंत्रित किया है। भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने राहुल गांधी को संबोधित एक पत्र में लिखा, ‘राजनीतिक परिवार के वंशज और एक आम युवा के बीच यह एक समृद्ध बहस होगी तेजस्वी सूर्या ने अपने पत्र में लिखा, ‘प्रिय राहुल गांधी जी, भाजयुमो ने भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अभिनव प्रकाश को आपसे बहस के लिए अपने प्रतिनिधि के रूप में नियुक्त किया है. तेजस्वी ने तंज भरे लहजे में कहा कि राहुल गांधी ना तो कांग्रेस के अध्यक्ष हैं और ना ही इंडिया गठबंधन की तरफ से पीएम पद के उम्मीदवार, ऐसे में उनके साथ पीएम मोदी के भाषण का कोई मतलब ही नहीें बनता। उनके साथ तो भाजयूमो का एक प्रवक्ता ही डिबेट के लिए काफी है।

लेकिन सोशल मीडिया पर सूर्या का दांव उल्टा पड़ गया है। जब से उन्होंने एक्स पर राहुल गांधी के सामने डिबेट के लिए नए युवा नेता का नाम लिखा है लोग उन्हें घेर रहे हैं। कई लोगों ने सवाल खड़े किए हैं और साफ कहा है कि पीएम मोदी को इस डिबेट का हिस्सा होना चाहिए। कई लोगों ने साफ लिखा है कि यह देश राहुल गांधी और पीएम मोदी को सार्वजनिक रूप से डिबेट करते हुए देखना चाहता है। अगर मोदी जी को कोई डर नहीं है तो उन्हें इस न्योता को स्वीकार करना चाहिए और राहुल गांधी से डिबेट करना चाहिए। कुछ लोगों ने सूर्या को आड़े हाथ लेते हुए साफ कहा कि आप कौन होते हैं इस मामले में बीच में पड़ने वाले, सुप्रीम कोर्ट के जजों ने राहुल और मोदी को डिबेट के लिए बुलाया है तो उन्हें करना है या नहीं, उन्हें खुद जवाब देना चाहिए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें