Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

राजा भैया ने अचानक किया ऐसा ऐलान, यूपी की सियासत गर्मा गई, सपा-भाजपा की फंसी लड़ाई

यूपी के बाहुबली नेता रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के अचानक लिए गए एक फैसले ने पूरे प्रदेश की सियासत को उलझा कर रख दिया है। बीजेपी और सपा दोनों खेमा उनके इस फैसले के बाद से परेशान है। चुनावों के बीच राजा भैया का यह ऐलान अपने आप में आने वाले दिनों के लिए बहुत बड़ा संकेत है। कुछ लोग इसे बीजेपी के पक्ष में मान रहे हैं तो कुछ लोग सपा के पक्ष में लेकिन सच्चाई यह है कि इस बयान ने यूपी में बाकी बचे चरणों के चुनाव को काफी दिलचस्प बना दिया है। तो आखिर राजा भैया ने आखिर ऐसा क्या ऐलान किया है और इसका असर क्या होने वाला है चलिए विस्तार से चर्चा करते हैं।

- Advertisement -

राजा भैया चुनावोें में अब तक खामोश थे। लेकिन अब उनकी सियासी चुप्पी टूटने के साथ ही भाजपा और सपा का बड़ा झटका लगा है। कुंडा विधायक और जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजा भैया ने किसी भी पार्टी को लोकसभा चुनाव में ना समर्थन करने का ऐलान किया है। क्यों किया है अब वो भी जान लीजिए।

राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल इस लोकसभा चुनाव में अब न्यूट्रल रहेगी। मतलब अब वे किसी भी खेमे में नहीं जाएंगे। यहां अहम लड़ाई भाजपा और सपा के बीच है। दोनों ही पार्टियों के प्रत्याशी यहां से राजा भैया का समर्थन पाना चाहते थे। हर कोई जानता है कि यहां से राजा भैया जिसे सपोर्ट कर देंगे उसकी जीत आसान हो जाती है। लेकिन राजा भैया ने ऐलान कर दिया है कि जनसत्ता दल ना भाजपा को समर्थन देगी, ना ही सपा समर्थन देगी. कुंडा विधायक के इस सियासी ऐलान के बाद प्रतापगढ़ और कौशांबी लोकसभा का सियासी पारा अचानक चढ़ गया है। जबकि इससे पहले मंगलवार को राजा भैया के राजमहल में सपा और भाजपा प्रत्याशी ने मुलाकात कर समर्थन मांगा था।

दरअसल, पिछे दिनों राजा भैया और गृहमंत्री अमित शाह की मुलाकात हुई थी. उसके बादे से माना जा रहा था कि राजा भैया भाजपा को समर्थन देंगे, लेकिन राजा भैया के इस ऐलान ने अब सबको उलझा दिया है..चौंका दिया है। कहा जा रहा है कि राजा भैया ने अपने हजारों कार्यकर्ताओं और पार्टी नेताओं से उनकी राय लेकर ये फैसला किया है। आपको क्या लगता है कि राजा भैया के इस फैसले से किसे नुकसान और फायदा होगा, कमेंट में जरूर बताएं।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें