Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

भदोही सीट पर समाजवादी पार्टी ने किया प्रत्याशी का एलान !

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस का साथ मिलता दिख रहा है. दावा है कि राज्य की भदोही लोकसभा सीट से टीएमसी नेता ललितेश पति त्रिपाठी चुनाव लड़ सकते हैं. सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने भदोही सीट पर टीएमसी के प्रत्याशी लालितेश पति त्रिपाठी की पुष्टि की. माना जा रहा है कि इसके बदले में समाजवादी पार्टी को पश्चिम बंगाल में भी एक लोकसभा सीट मिल सकती है. 

- Advertisement -

 

 

इन दिनों टीएमसी नेता ललितेश पति त्रिपाठी की सपा से नजदीकियां देखी जा रही है. बीते दिनों उन्होंने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात भी की थी, जिसके बाद से ही उनके इंडिया गठबंधन में आने की चर्चा तेज़ हो गई थी. दोनों नेताओं के बीच गठबंधन को लेकर बात हुई थी. माना ये भी जा रहा है कि ललितेश पति त्रिपाठी सपा के निशान पर चुनाव लड़ सकते हैं. 

 

 

 

इस मामले पर टीएमसी नेता ललितेश पति त्रिपाठी की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. एबीपी संवाददाता से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, सपा प्रमुख अखिलेश यादव जी से हमारी एक अच्छी मुलाकात हुई है. “मैं TMC का सदस्य हूं और रहूंगा. लेकिन यह भी स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि अगले सप्ताह तक यह तय हो जाएगा कि इंडिया गठबंधन नियमों के अनुसार सपा के सहयोग से चंदौली मिर्जापुर या अन्य उचित सीट पर कहां से चुनाव लड़ूंगा. मेरा किसी को सीट से हटाना उद्देश्य नहीं है. मेरा केवल यही उद्देश्य है कि अपनी तरफ से इंडिया गठबंधन को सहयोग करना चाहता हूं.”

 

 

आपको बता दें कि ललितेश पति त्रिपाठी 2012 में मिर्जापुर के मड़ीहान से विधायक रहे हैं. इसके अलावा वह कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री कमलापति त्रिपाठी के परपोते है. साल 2021 में वो कांग्रेस छोड़कर टीएमसी में शामिल हो गए थे.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें