Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

लखनऊ बिल्डिंग हादसे में बड़ी कार्रवाई, सपा विधायक शाहिद मंजूर का बेटा नवाजिश हिरासत में, पूछताछ जारी

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में बहुमंजिला इमारत गिरने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने पूर्व मंत्री और सपा विधायक शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश शाहिद को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि नवाजिश अलाया अपार्टमेंट का पार्टनर है। शाहिद मंजूर के भतीजे मोहम्मद तारिक और उनके बेटे नवाजिश ने मिलकर इस अपार्टमेंट को खरीदा था।

- Advertisement -

 

नवाजिश को पुलिस ने मेरठ से हिरासत में लिया है। देर रात पूछताछ के बाद पुलिस उसे लेकर लखनऊ आ गई। बताया जा रहा है कि अलाया अपार्टमेंट को यजदान बिल्डर ने बनाया था और इमारत की जमीन का एग्रीमेंट नवाजिश के नाम पर ही है। इस अपार्टमेंट का नाम नवाजिश की बेटी अलाया के नाम पर ही है। शाहिद अभी मंजूर मेरठ के किठौर से विधायक हैं।

 

3 लोगों की हो चुकी है मौत

इस हादसे में अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 15 लोगों को मलबे से निकाल लिया गया है। 2 लोगों के अब भी जमींदोज हो चुकी इमारत के मलबे में फंसे होने की आशंका है। 5 मंजिला इस बिल्डिंग के गिरने की वजह का तो अभी पता नहीं लगा है, लेकिन इसे कल दोपहर में आए भूकंप से जोड़कर भी देखा जा रहा है।

 

पुलिस का दावा- अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं

एसपी सिटी पीयूष सिंह ने नवाजिश को हिरासत में लेने की पुष्टि की। हालांकि डीजीपी डीएस चौहान ने कहा कि अभी इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। नवाजिश को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अभी हमारा पूरा फोकस रेस्क्यू ऑपरेशन पर है। यह तय है कि किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।

 

‘यजदान बिल्डर्स पर दर्ज हो केस, बिल्डिंग्स की करें जांच’

लखनऊ डीएम ने लखनऊ विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि बिल्डिंग के मालिकों मोहम्मद तारीफ और नवाजिश शाहिद के साथ-साथ इस अपार्टमेंट को बनाने वाले यजदान बिल्डर्स पर तत्काल केस दर्ज किया गया। इसके साथ ही लखनऊ में यजदान बिल्डर्स के द्वारा बनाई गई अन्य बिल्डिंगों को चिन्हित कर उसकी जांच हो और जो भी नियम के विपरीत मिलें उन्हें जमींदोज करने की प्रक्रिया शुरू हो।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]