Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

लखनऊ अपार्टमेंट हादसा: सपा नेता शाहिद मंजूर का बेटा गिरफ्तार, तीन लोगों के खिलाफ FIR

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में हुए बिल्डिंग हादसे में सपा विधायक शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश शाहिद को गैर इरादन हत्या के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में नवाजिश समेत तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है।

- Advertisement -

 

पुलिस के मुताबिक नवाजिश शाहिद, मोहम्मद तारिक और फहद याजदानी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। हजरतगंज कोतवाली में आईपीसी की धारा 308, 323, 420, 120 बी और 7 सीएलए के तहत ये एफआईआर हुई है।

 

हजरतगंज थाने के सीनियर सब इंस्पेक्टर दया शंकर द्विवेदी ने एफआईआर दर्ज कराई है। अपार्टमेंट के निर्माण में घटिया सामग्री के इस्तेमाल का आरोप लगा है। इसके अलावा बगैर मानचित्र पास कराए कराए निर्माण कराने का भी आरोप है।

 

कहा जा रहा है कि बिल्डिंग के भूमि तल पर निर्माण कार्य गलत तरीके से निर्माण कार्य कराया जा रहा था। मशीनों से ड्रिल करा कर निर्माण कार्य चल रहा था। इस कारण पूरी बिल्डिंग हिल रही थी। आसपास के लोगों ने कई बार आपत्ति भी जताई थी लेकिन सबने अनसुना कर दिया था।

 

2009 में खरीदा था अपार्टमेंट

बता दें कि इस हादसे में अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है। अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। बताया जा रहा है कि साल 2009 में सपा विधायक के बेटे और भतीजे ने अलाया अपार्टमेंट खरीदा था। जांच में बिल्डिंग के मानक सही नहीं पाए जाने के बाद अब एक्शन शुरू हो गया है।

 

तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन

उधर, CM योगी के निर्देश पर तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया गया है। आयुक्त लखनऊ रोशन जैकब, संयुक्त पुलिस आयुक्त लखनऊ पीयूष मोर्डिया और चीफ इंजीनियर पीडब्ल्यूडी इस जांच समिति में शामिल हैं। यह समिति एक हफ्ते के अंदर रिपोर्ट देगी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]