Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

लखनऊ में मूसलाधार बारिश, कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, तालाब बनीं सड़के, इन रास्तों से न जाएं

यूपी के लखनऊ में बीती रात से जारी मूसलाधार बारिश की वजह से पूरे शहर में जलभराव की स्थिति है। सड़कें तालाब बन गई हैं। सोमवार सुबह ऑफिस के लिए निकले लोग कई जगहों पर बुरी तरह से फंस गए। मुख्य सड़क को छोड़कर सभी गलियां और कनेक्टिंग सड़कें पानी से लबालब हैं । मौसम विभाग ने अपनी एडवाइजरी में लोगों को घरों में रहने की सलाह दी है। एडवाइजरी में कहा गया है कि निचले इलाके में बाढ़ आ सकती है। इसके अलावा असुरक्षित बिल्डिंगों से दूर रहने और पेड़ों के संपर्क में आने से बचने के लिए कहा गया है। मौसम के मिजाज को देखते हुए 12वीं तक के सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

- Advertisement -

 

लखनऊ में आज भी भारी बारिश के साथ बिजली कड़कने की आशंका जताई गई है। डीएम ने एडवाइजरी जारी करके लोगों को सलाह दी है कि वे घरों में ही रहें। आशंका जताई जा रही है कि भारी बारिश के साथ भीषण बिजली भी कड़क सकती है। इसी वजह से लोगों से कहा गया है कि वो बहुत जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलें। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 3 घंटों में बहराइच, बाराबंकी, गोंडा, हरदोई, लखीमपुर-खीरी, लखनऊ, सीतापुर में गंभीर तूफान  और बिजली गिरने के साथ भारी बारिश होने की संभावना है।

 

इन रास्तों से न जाएं

मौसम विभाग ने एडवाइजरी जारी करके कहा है कि बहुत तेज बारिश की वजह से बाढ़ के हालात बन सकते हैं। ऐसी स्थिति में पक्के मकान के अंदर ही रहें। बारिश की वजह से ट्रैफिक जाम की स्थिति हो सकती है, इसलिए घर से सोच-समझकर निकलें। नालों में पानी का फ्लो बढ़ सकता है, इसलिये इनसे दूरी बनाकर रखें। साथ ही ऐसे पुलों से भी दूर रहें जो पानी के निचले लेवल पर बने हों।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें