Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

लखनऊ ;नकली दस्तावेज बनाकर रिटायर्ड कर्नल के मकान को बेच दिया, एक करोड़ 70 लाख में खरीदा था!

लखनऊ। अभी तक आपने फर्जीवाड़े पर धोखाधड़ी के कई केस सुने होंगे. मगर अब जो मामला हम आपको बताने जा रहे हैं, ये मामला उत्तर प्रदेश के लखनऊ का है जहा सेवानिवृत्त कर्नल राजेश उपाध्याय के मकान का नकली दस्तावेज बनाकर दूसरे ग्राहक को बेच दिया गया कर्नल ने साल भर पहले जिससे मकान खरीदा था उसी ने एक और नई रजिस्ट्री कर दी. जब कर्नल को इस मामले के बारे में जब पता चला तो उनके होश उड़ गए।राजेश उपाध्याय(कर्नल) ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। अब पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है।

- Advertisement -

 

 

 

 

सूत्रों के मुताबिक कर्नल ने 15 जून 2022 को कमलेश कुमार नाम के व्यक्ति से यह मकान खरीदा था, जिसकी कीमत उन्होंने 1 करोड़ 70 लाख रुपए अदा की थी। मकान के भुगतान के बाद वह अपने नए मकान में रहने लगे, लेकिन 6 महीने बाद विक्रेता कमलेश मकान को हथियाने की नियत से आया और गाली गलौज करने के साथ ही धमकी भी देने लगा। परिणामस्वरूप रिटायर्ड कर्नल रमेश उपाध्याय ने मामले की शिकायत 112 और स्थानीय पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची जिसके बाद यह मामला कुछ समय के लिए ठंडा पड़ा। कर्नल ने बताया कि 6 माह बाद उन्हें पता चला कि कमलेश ने उनके मकान की रजिस्ट्री किसी राज नारायण नाम पर करा चुका है।

 

 

 

20 दिसंबर 2022 को राज नारायण के नाम पर रजिस्ट्री होने की खबर सुनने के बाद रिटायर्ड कर्नल होश उड़ गए।
कर्नल होश उड़ गए। जब कर्नल ने इस बात का विरोध किया तो आरोपी कमलेश और उसके पिता कृपाशंकर ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। कर्नल उपाध्याय ने इसकी शिकायत डीसीपी से की थी। उनके आदेश पर बिजनौर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली।

 

 

 

 

जब पुलिस पुरे मामले की छान बीन की तो पता चला आरोपी कमलेश ने कृपाशंकर और राज नारायण राय की मिलीभगत से फर्जी दस्तावेज तैयार किए, फिर रजिस्ट्री कर दी। डीसीपी साउथ विनीत जायसवाल के आदेश के बाद बिजनौर कोतवाली में आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी करने की संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

 

 

 

आगे कर्नल ने कहा’ कि सालों तक देश की सेवा करने के दौरान उन्हें इस बात का एहसास नहीं था कि वह सेवानिवृत्त होने के बाद वो किसी   ऐसी साजिश का शिकार होंगे। घर से बाहर कदम उठाने पर मन सहम जाता है,क्योंकि आरोपी इससे पहले कई बार मकान पर धावा बोल चुके हैं और जान से मारने की धमकी दे चुके हैं। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि वह आस-पास के सीसीटीवी फुटेज से अपराधियों को खोज रही है क्योंकि आरोपीयों का मोबाईल स्विच ऑफ आ रहा है और वह फरार हो गए हैं।

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें