Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

संजीव जीवा की हत्या के बाद स्पेशल डीजी ने जारी किये यह आदेश !

लखनऊ। प्रयागराज में पुलिस अभिरक्षा में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या, और अब लखनऊ में कोर्ट परिसर के भीतर मुख़्तार अंसारी के कुख्यात शार्प शूटर संजीव जीवा की हत्या ने उत्तरप्रदेश पुलिस को एक बार फिर खुली चुनौती दे दी है. कोर्ट परिसर के अंदर गोलीकांड की यह कोई नई घटना नहीं है. इससे पहले भी न्ययालयों की सुरक्षा पर सवाल उठते रहे हैं. संजीव जीवा की गोली मारकर हत्या के बाद राज्य की सभी कोर्ट-कचहरियों में अलर्ट जारी किया गया है।

- Advertisement -

 

 

 

 

स्पेशपल डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने इस संबंध में आदेश जारी कर सभी पुलिस अधीक्षकों को कहा है कि प्रदेश के सभी कोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी जाए। डीजी ने संजीव जीवा की हत्या के बाद यह अलर्ट जारी किया है। बुधवार को लखनऊ में संजीव जीवा को कोर्ट में पेशी के दौरान एक शख्स ने गोली मार दी। जौनपुर के केराकत का रहने वाले हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

 

 

 

विदित हो कि प्रयागराज में अतीक अहमद की पुलिस अभिरक्षा में हत्या और अब संजीव जीवा को कोर्ट परिसर में गोली मारने की घटना से पुलिस महकमे की काफी किरकिरी कराई है। अतीक को मारने के लिए जहां हमलावर पत्रकार बनकर आए थे। वहीं जीवा को मारने वाला आरोपी वकील के वेष में आया था। दोनों हत्याओं में एक बात जो सामने आई वह यह की , दोनों घटनाओं में हमलवार पेशेवर अपराधी नहीं थे और उन्होंने हत्या में जो हथियार प्रयोग किये वह अत्याधुनिक असलहे थे. मिली जानकारी के अनुसार कोर्ट परिसर में हुई गोलीकांड को लेकर वकील धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं और कोर्ट परिसर की उच्च सुरक्षा की मांग कर रहे हैं.वहीँ घटना के बाद सूबे के आलाअफसरों ने हाईकोर्ट सहित अन्य न्यायालयों का जायजा लिया।

 

 

 

स्पेशल डीजी ने जारी किए आदेश
प्रशांत कुमार ने अपने आदेश में कहा है, ‘लखनऊ कोर्ट में पेशी पर आए कुख्यात अपराधी संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की गोली मारकर हत्या किए जाने की घटना का संदर्भ ग्रहण करते हुए राज्य के सभी जिलों की अदालतों की सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। कोर्ट में पेशी पर आने वाले अभियुक्तों की सिक्योरिटी भी तय की जाए। जिले के समस्त सूचना तंत्र और सोशल मीडिया सेल को भी इस संबंध में सचेत कर दिया जाए।’

 

 

एसआईटी करेगी जाँच , यह अफसर शामिल

इतना ही नहीं, कोर्ट में मेटल डिटेक्टर तथा अन्य सुरक्षा उपकरण लगए जाने के भी निर्देश दिए गए हैं। इससे पहले, लखनऊ की घटना पर बोलते हुए कुमार ने कहा कि गोली चलाने वाले व्यक्ति को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही एडीजी (तकनीकी) मोहित अग्रवाल, जॉइंट सीपी नीलाब्जा चौधरी और अयोध्या के आईजी प्रवीण कुमार को लेकर तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन किया गया है, जो इस मामले की जांच करेगी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें